RATLAM

तीन पर केस:गांवों में राशन बांटने की गाड़ी में ले जा रहे थे मवेशी, ग्रामीणों ने लगाया तस्करी का आरोप

Published

on

तीन पर केस:गांवों में राशन बांटने की गाड़ी में ले जा रहे थे मवेशी, ग्रामीणों ने लगाया तस्करी का आरोप

रतलाम~~प्रदेश सरकार की योजना के तहत घर-घर राशन बांटने वाली गाड़ी में मवेशियों को भरकर ले जाने की सूचना पर ग्राम हल्काखेड़ा के यहां आसपास के ग्रामीणों ने गाड़ी रोक ली। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि मवेशियों की तस्करी के लिए राशन बांटने वाली गाड़ी का उपयोग किया जा रहा था क्योंकि इस गाड़ी को कोई रोकता नहीं है। सूचना पर पहुंची बाजना थाना पुलिस ने गाड़ी से दो मवेशी जब्त किए और गाड़ी मालिक, ड्राइवर और मवेशी खरीदकर ले जा रहे व्यक्ति पर पशुक्रूरता अधिनियम में केस दर्ज किया। टीआई ने तस्करी से इंकार किया है। बाजना थाना टीआई मनोजसिंह जादोन ने बताया कि पाटन (राजस्थान) का कमलेश पिता बालचंद कतीजा हालीवाड़ा के लालचंद चरपोटा की लोडिंग गाड़ी में दो मवेशी लेकर जा रहा था। गाड़ी जोधपुरा का ड्राइवर सुनील डोडियार चला रहा था।

कमलेश ने ये मवेशी खेती के लिए चित्तौड़ से खरीदे और पाटन ले जा रहा था। गुरुवार दोपहर में सूचना पर गाड़ी रोकी और तीनों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम का केस दर्ज किया है। किसी भी प्रकार की तस्करी का मामला सामने नहीं आया है। इसमें राशन बांटने वाली गाड़ी का उपयोग किया गया था लेकिन प्रथम दृष्टया जानकारी के अनुसार फ्री समय में गाड़ी का दूसरा उपयोग किया जा सकता है। फिर भी खाद्य विभाग से बात कर मामले की जांच की जाएगी।

गाड़ी पर ‘राशन आपके ग्राम योजना’ लिखा है

जिस गाड़ी से मवेशी जब्त किए गए हैं, उस पर ‘राशन आपके ग्राम योजना’ लिखा है और पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम शिवराजसिंह चौहान के फोटो भी हैं।(SABHAR DAINIK BHASKAR)

Trending