अलीराजपुर

अलीराजपुर – मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभिषेक चौधरी की अध्यक्षता में समिति ने यूनिफार्म एवं दस्तावेजों का भौतिक सत्यापन किया ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

जिला स्तरीय समिति के समक्ष स्वयं सहायता समूह की सदस्यगण स्कूल यूनिफार्म का भौतिक सत्यापन एवं जानकारी प्रस्तुत करते हुए ।
फोटो 2



अलीराजपुर – म.प्र. ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गठित स्व सहायता समूहों के सदस्यों द्वारा स्कूली बच्चों के लिए बनाए गए यूनिफार्म का भौतिक सत्यापन जिला पंचायत सभाकक्ष में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभिषेक चौधरी की अध्यक्षता में गठित समिति सदस्यों द्वारा किया गया। समिति में डिप्टी कलेक्टर एवं डीपीसी श्री सखाराम यादव, परियोजना अधिकारी जिला पंचायत श्री प्रहलाद राठौर, डीपीएम आजीविका मिशन श्री मुकेश शिंदे, पालक शिक्षक संघ लक्ष्मणी अध्यक्ष श्रीमती ममता कनेश , समिति सदस्यगण, 6 विकासखंड के 20 से अधिक समूह के 60 से अधिक सदस्य जिनके द्वारा स्कूल यूनिफार्म तैयार किया गया था उपस्थित हुए। प्रत्येक सदस्य के द्वारा तैयार यूनिफार्म का भौतिक सत्यापन कराया गया। समिति सदस्यों ने कपडा गुणवत्ता, सिलाई गुणवत्ता एवं समूह सदस्यों द्वारा यूनिफार्म सिलाई कार्य को करने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली। उन्होंने समूह द्वारा तैयार यूनिफार्म को तैयार करने के लिए कपडा चयन, कपडा कटाई, सिलाई, बच्चों के नाप अनुसार कपड़ों को तैयार करते हुए पैकिंग करने की पूरी प्रक्रिया की जानकारी समूह सदस्यों से प्राप्त की। इस अवसर पर समूह सदस्यों ने स्कूल यूनिफार्म तैयार करने के कार्य की जानकारी प्रारंभ से लेकर पूरी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर ग्राम नानपुर के चिश्ती समूह की हिना खान ने बताया हमें स्कूल यूनिफार्म सिलाई कार्य का अवसर मिला। इस कार्य से हमें अवसर के साथ-साथ आय भी प्राप्त हुई। श्रीमती राधा शर्मा ने बताया हमें स्कूल यूनिफार्म का कार्य मिला। हम समूह के सदस्यों ने पूरी मेहनत से सिलाई का कार्य किया। लाभरिया समूह की श्रीमती ममता नायक ने बताया हमने सिलाई कार्य करते हुए अपने हुनर को ओर बढाया तथा स्कूली बच्चों की यूनिफार्म सिलाई कार्य को बडी मेहनत से पूरा किया है। इस कार्य से हमें आय भी प्राप्त हुई। पालक शिक्षक संघ लक्ष्मणी की श्रीमती ममता कनेश ने बताया आज हमने जिलेभर के आजीविका मिशन के माध्यम से गठित स्व सहायता समूहों द्वारा तैयार स्कूल यूनिफार्म का भौतिक सत्यापन कार्य किया। स्कूल यूनिफार्म की गुणवत्ता एवं समूह सदस्यों द्वारा सिलाई कार्य की पूरी प्रक्रिया के बारे में बताया गया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभिषेक चैधरी ने बताया कि आज जिला पंचायत सभाकक्ष में जिला स्तरीय भौतिक सत्यापन समिति द्वारा स्वयं सहायता समूहों द्वारा बनाई गई। स्कूल यूनिफार्म का भौतिक सत्यापन करते हुए समूह सदस्यों से स्कूल यूनिफार्म सिलाई कार्य की पूरी प्रक्रिया के बारे में जिलेभर के अलग-अलग समूहों से चर्चा करते हुए जानकारी ली। समूह सदस्यों सदस्यों ने पूरे उत्साह के साथ पूरे प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी। समूह सदस्यों का प्रयास प्रशंसनीय है। इस अवसर पर बडी संख्या में जिलेभर के स्वयं सहायता समूह की महिलाएं आजीविका मिशन के स्टाॅफ सदस्यगण आदि उपस्थित थे

Trending