झाबुआ

झाबुआ अमरनाथ समिति ने सामग्री व दान राशि विगत 4 दिन पहले दाहोद समिति को की थी भेंट

Published

on

बाबा बर्फानी के लिए सामग्री व राशि का रथ आज हुआ रवाना



दाहोद से अमरनाथ यात्रा का रथ आज हुआ रवाना

सामग्री व दान राशि भेंट करते समय अमरनाथ भक्त शिव के भजनों पर जमकर थिरके

अमरनाथ सेवा समिति झाबुआ ने 2 लाख से अधिक की राशि दाहोद समिति को भेंट की

झाबुआ। अमरनाथ सेवा समिति झाबुआ के द्वारा 22 विशाल भंडारे की
दान राशि 2 लाख से अधिक क्विंटलो बन खाद सामग्री अमरनाथ सेवा समिति दाहोद को विगत 4 दिन पहले भेंट की थी, दाहोद से आज सामग्री दान राशि लेकर रथ आज अमरनाथ बाबा के लिए रथ रवाना हो गया है।
यह भंडारा अमरनाथ यात्रा में तीर्थ यात्रा में शामिल भक्तजनों को जगह जगह भंडारे के रूप में अनेकों प्रकार की खाद सामग्री खाने को निःशुल्क रूप से जगह जगह पर मिलती रहेगी। अमरनाथ झाबुआ व दाहोद समिति का यह भंडारा 1 जुलाई से लेकर 1 अगस्त तक अमरनाथ में चंदनबाड़ी का प्लाट नंबर तीन पर रहेगा। उसी क्रम में झाबुआ व दाहोद की अमरनाथ यात्रा समिति का सहयोग इस बार भी 22 वा विशाल भंडार का क्रम देखने को इस बार भी फिर अमरनाथ बाबा के वहां देखने को मिलेगा।

दाहोद से रथ रवाना होने के पूर्व भक्तजन शिव भजनों पर जमकर थिरके…

अमरनाथ सेवा समिति झाबुआ व दाहोद से जब आज रथ अमरनाथ जाने की पूर्व शिव भक्तों ने जमकर शिव भजनों पर बोल भोले की धुन पर जमकर थिरके और भजनों का भी शिव भक्तों ने अपनी मधुर आवाज से शिव गीतों की मधुर प्रस्तुत की थी दी जिसमें महिला पुरुष व बच्चे ने शिव भजनों की मधुर प्रस्तुतियां भी दी। अमरनाथ सेवा समिति के सदस्य रथ रवाना होने की साथ में भी कुछ सदस्य भी गए हैं बाकी सदस्य 1 सप्ताह बाद जुलाई के पहले सप्ताह में यहां से बाबा अमरनाथ के लिए रवाना होंगे। मनोज वर्मा प्रकाश राठौड़ में बताया है कि अमरनाथ सेवा समिति में इस बार जितने सदस्य जुड़े हैं इस एक साल में इससे अधिक सदस्य को अमरनाथ सेवा समिति में जोड़ने का लक्ष्य हमने रखा है जो निरंतर बढ़ता ही चलेगा आने वाले साल में इस समिति से हजारों की संख्या में भक्तजन जिले से शामिल होते दिखाई देंगे।


रथ के साथ यह सामग्री हुई रवाना
बाबा अमरनाथ जाने के लिए जिस रथ को आज झाबुआ से रवाना किया उसमें झाबुआ से भक्तों द्वारा सामग्री प्रदान की गई वह सामग्री जैसे शक्कर 4 क्विंटल के लगभग, नमक दो कट्टे, चावल 5 क्विंटल 30 किलो, पोहा 2 क्विंटल 45 किलो, दाल 100 किलो के लगभग, मैदा 30 किलो के लगभग, 9 तेल के डिब्बे, देसी घी 15 किलो, डेढ़ क्विंटल चक्की, टोस 2 क्विंटल के लगभग, चाय पत्ती 5 किलो, आटा 2 क्विंटल के लगभग, सेव 15 किलो, बिस्किट पेटी 31 के लगभग जावा के दानदाताओं ने सामग्री अमरनाथ सेवा समिति झाबुआ को प्रदान की थी जो सामग्री व दान राशि आज अमरनाथ यात्रियों के लिए रवाना हो गई है। जो 1 जुलाई से लेकर 1 अगस्त तक यह सामग्री अमरनाथ यात्री भक्तों के लिए निशुल्क में चंदनबाड़ी प्लॉट नंबर 3 पर वितरित करेगी।


बाबा अमरनाथ यात्रियों के लिए हर तरह के पकवान जेसे लड्डू,पोहा, फरियाली खिचड़ी, रसगुल्ले, दूध मलाई आदि व्यंजक सामग्री खाने के लिए उपलब्ध रहेगी। अमरनाथ सेवा समिति से जुड़े भक्तों का कहना है कि
ईसका पूरा श्रेय अमरनाथ सेवा समिति झाबुआ द्वारा श्री भोले भंडारी परिवार दाहोद गुजरात को जाता है जो हर बार भक्तों की सुविधा के लिए
हर बार अमरनाथ प्लॉट नंबर 3 पर चंदनबाड़ी निशुल्क वितरण करता है जो 1 जुलाई से लेकर 1 अगस्त तक पूरे महीने निस्वार्थ भाव से बाबा अमरनाथ भगवान के भक्तों के लिए निशुल्क वितरण करता है। हर की तरह इस बार भी बड़ी संख्या में झाबुआ अमरनाथ सेवा समिति से भक्तजन बढ़-चढ़कर जुड़े। अमरनाथ सेवा समिति झाबुआ कई वर्षों से स्वर्गीय गोविंद पवार (मामा) के द्वारा यह क्रम सतत चलता रहा लेकिन इस बार अमरनाथ सेवा समिति सचिव जुड़े सदस्यों ने यह कमान संभाली और उसे एक नई ऊर्जा के साथ सहयोग प्राप्त कर ऊंचाइयों पर पहुंचाया जिसमें अमित इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान से अमित पवार,मनोज वर्मा,प्रकाश राठौर,दीपक खट्टाली,मनीष पवार,राजेंद्र शर्मा,अजय वर्मा,चुन्नू पवार,मयूर शर्मा,माधव राठौर,कुलदीप वर्मा,संदीप सोनी,कनीराम,गोविंद पवार की माताजी,डॉक्टर किराड़, नीरज राठौड़, गोपाल पवार, दिनेश सक्सेना, विनोद मेडा, पंडित दीक्षित आदि 2 लाख से अधिक की राशि प्रदान करते समय उपस्थित थे।


Trending