झाबुआ

केशव इंटरनेशनल स्कूल पर मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

Published

on



21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर केशव इंटरनेशनल स्कूल पर केशव विद्यापीठ व केशव इंटरनेशनल स्कूल के शिक्षकों द्वारा सामूहिक योगाभ्यास किया गया, इस अवसर पर संस्था की उपप्राचार्य शालू जैन ने बताया की योग द्वारा आप तंदुरुस्त और स्वस्थ जीवन की ओर अपने कदम बढ़ा सकते हैं। योग शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है और एक संतुलित जीवनशैली का समर्थन करता है। यह हमारी समृद्धि और खुशहाली की ओर एक महत्वपूर्ण कदम है।
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उत्सव के दौरान, हमारा उद्देश्य है विद्यार्थियों को योग के लाभों के बारे में जागरूक करना और उन्हें योग का अभ्यास करने के लिए प्रेरित करना। हमारे योग शिक्षकों द्वारा आयोजित किए जाने वाले योग सत्र में भाग लेने से, हम विद्यार्थियों को योग का अनुभव करने और इसे अपने दैनिक जीवन में शामिल करने के लिए प्रेरित करें।

संस्था के संचालक श्री अथर्व शर्मा द्वारा बताया गया कि योग का अभ्यास करके, हम समानता, शांति, स्वास्थ्य और पृथ्वी के संरक्षण की ओर अपना कर्तव्य निभा सकते हैं। यह एक सामरिकता और साझेदारी का बोध बढ़ाने का माध्यम भी है जो दुनिया के विभिन्न हिस्सों के लोगों को एकजुट कर सकता है।

इस अवसर पर, हम एक साझा संकल्प लेते हैं कि हम योग को अपने जीवन का अटूट हिस्सा बनाएंगे और योग के अद्भुत लाभों को अन्यों के साथ साझा करेंगे।

सभी शिक्षकों को योग का अभ्यास भावेश वास्केल व शुभम राव द्वारा करवाया गया व सूर्यनमस्कार शिक्षिका सुश्री विनीता मल्लिक एवं शिक्षक लक्की सिसोदिया द्वारा करवाया गया।

Trending