RATLAM

शहर में मुस्लिम समाजजन ने ईद- उल- अजहा का पर्व परंपरागत तरीके से मनाया

Published

on

शहर में मुस्लिम समाजजन ने ईद- उल- अजहा का पर्व परंपरागत तरीके से मनाया

रतलाम~~शहर में मुस्लिम भाईयों ने ईद उल अजहा का पर्व परंपरागत तरीके से मनाया। बारिश होने के कारण नई ईदगाह उकाला रोड और अमृत सागर स्थित जमीयत अहले हदीस ईदगाह में ईद की नमाज अदा नहीं की जा सकी। लक्कड़पीठा रोड स्थित पुरानी ईदगाह में वाटरप्रूफ टेंट के नीचे नमाज अदा की गई। बारिश के कारण पुरानी ईदगाह में नमाज अदा करने वाले नमाजियों की संख्या भी कम रही।

बुधवार रात से ही कभी तेज तो कभी हल्की बारिश हो रही थी। बारिश को देखते हुए निगम प्रशासन ने लक्कड़पीठा रोड स्थित पुरानी ईदगाह में वाटरप्रूफ टेंट लगाकर नमाज अदा करने के लिए व्यवस्था कर दी थी। फजर की नमाज के बाद ही सुबह 6.15 बजे से ईद की नमाज शहर की सभी मसजिदों में अदा की गई। लक्कड़पीठा स्थित ईदगाह में बारिश के बावजूद समाजजनों ने ईद की नमाज अदा की। एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी।

एसडीएम संजीव केशव पांडेय, एएसपी राकेश खाखा, सीएसपी हेमंत चौहान सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने शहर काजी सैयद अहमद अली, चीफ काजी सैयद आसिफ अली सहित समाजजनों का स्वागत कर ईद की बधाई दी। शहर काजी, चीफ काजी का स्वागत कर ईद की बधाई देते हुए प्रशासनिक अधिकारी। चीफ काजी सैयद आसिफ अली ने ईदगाह में ईद की नमाज अदा कराई और शहर काजी सैयद अहमद अली ने खुत्बा पढ़ा।

नमाज के पहले अपनी तकरीर में चीफ काजी सैयद आसिफ अली ने समाजजनों को बुरी लत और नशे जैसी आदतों की कुर्बानी देने का आह्वान किया और कहा कि अपनी बुरी लत को छोड़ना सबसे बड़ी कुर्बानी है। उन्होंने समाजजनों को फिजूलखर्ची छोड़कर उस पैसे को बच्चों की शिक्षा में खर्च करने को कहा। चीफ काजी ने कहा कि अपने बच्चों और समाज के कमजोर वर्गों के छात्रों पर अपना पैसा कुर्बान करो, जब भविष्य में यही बच्चे पढ़-लिख कर ऊंचे पदों पर नजर आएंगे तो आपका सिर गर्व से ऊंचा हो जाएगा।

ईदगाह में वाटरप्रूफ टेंट के नीचे नमाज अदा करते हुए मुस्लिम समाजजन। शहर काजी, चीफ काजी का स्वागत कर ईद की बधाई देते हुए प्रशासनिक अधिकारी। शहर काजी, चीफ काजी का स्वागत कर ईद की बधाई देते हुए प्रशासनिक अधिकारी। शहर काजी, चीफ काजी का स्वागत कर ईद की बधाई देते हुए प्रशासनिक अधिकारी। शहर काजी, चीफ काजी का स्वागत कर ईद की बधाई देते हुए प्रशासनिक अधिकारी। शहर काजी, चीफ काजी का स्वागत कर ईद की बधाई देते हुए प्रशासनिक अधिकारी। शहर काजी, चीफ काजी का स्वागत कर ईद की बधाई देते हुए प्रशासनिक अधिकारी।

बुरी लत और नशे की आदत की कुर्बानी दें बुरी लत और नशे की आदत की कुर्बानी दें बुरी लत और नशे की आदत की कुर्बानी दें बुरी लत और नशे की आदत की कुर्बानी दें बुरी लत और नशे की आदत की कुर्बानी दें बुरी लत और नशे की आदत की कुर्बानी दें बुरी लत और नशे की आदत की कुर्बानी दें

Trending