RATLAM

अनादि कल्पेश्वर मंदिर का होगा सौंदर्यीकरण:पर्यटन विभाग से मिली 67 लाख रुपए की राशि से होगा कुंड, धर्मशाला सहित अन्य विकास कार्यों का निर्माण

Published

on

अनादि कल्पेश्वर मंदिर का होगा सौंदर्यीकरण:पर्यटन विभाग से मिली 67 लाख रुपए की राशि से होगा कुंड, धर्मशाला सहित अन्य विकास कार्यों का निर्माण

आलोट~~आलोट की जनता की आस्था का केंद्र भगवान अनादि कल्पेश्वर महादेव मंदिर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोद की अनुशंसा पर मध्य प्रदेश पर्यटक विभाग की ओर से 67 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है। राशि से कुंड निर्माण व सौंदर्यीकरण होना है।

पर्यटक विभाग की टीम ने आलोट पहुंचकर मंदिर का दौरा किया और मंदिर जीर्णोद्वार समिति,शंकर सवारी समिति के पदाधिकारियों से चर्चा कर इस राशि से किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा की थी। जिस पर समिति सदस्यों ने पर्यटक विभाग के अधिकारियों को बताया कि वर्तमान में मंदिर पर स्थित कुण्ड व घाट का सौंदर्यीकरण, भोजनशाला, धर्मशाला सार्वजनिक शौचालय, पुलिया निर्माण ,स्वागत द्वार, शेड निर्माण के कार्य बाकी है।

जिसको नवीन कार्य में शामिल कर इसका विधिवत नक्शा व ड्राइंग डिजाइन बनाई जाए। मंदिर समिति के सदस्य के साथ-साथ आम जन को भी मंदिर पर चल रहे विकास कार्यों की जानकारी मिल सके और जनता का भी सहयोग मंदिर जीर्णद्वार में मिल सके पर्यटक विभाग के अधिकारीयों द्वारा कुंड एवं घाट निर्माण के सौंदर्यीकरण का नक्शा बनाया और समिति को दिया गया है।

मंदिर जीर्णोद्धार समिति के अध्यक्ष केदारमल काला, सदस्य मनीष पांचाल,अनिल भरावा,विनय निगम ,भूपेंद्र सिंह परिहार,विजेंद्र सिंह सोलंकी,कुलदीप सांवरिया,लक्ष्यदीप राठौर आदि ने कहा की सावन माह का प्रारंभ होने वाला हे जिसको देखते हुवे मंदिर पर होने वाले आयोजनों की विस्तृत रूपरेखा बनाना है, सदस्यों ने बताया की अनुविभागीय अधिकारी की उपस्थिति में एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मंदिर संबंधी सभी विषय पर चर्चा की जाएगी।( DAINIK BHASKAR SE SABHAR)

Trending