RATLAM

विधायक का बड़ा निर्णय, 50 हजार को मिलेगा लाभ~~ शहर में वर्ष 1998 से पहले की 50 अविकसित कॉलोनियों में विकास के द्वार खुल गए है। लगभग दस हजार परिवारों को इसका लाभ मिलेगा।

Published

on

विधायक का बड़ा निर्णय, 50 हजार को मिलेगा लाभ

शहर में वर्ष 1998 से पहले की 50 अविकसित कॉलोनियों में विकास के द्वार खुल गए है। लगभग दस हजार परिवारों को इसका लाभ मिलेगा।

रतलाम. शहर में वर्ष 1998 से पहले की 50 अविकसित कॉलोनियों में विकास के द्वार खुल गए है। लगभग दस हजार परिवारों को इसका लाभ मिलेगा। यह बात विधायक चेतन्य काश्यप ने वार्ड क्रमांक 11 मोहन नगर अनाधिकृत कॉलोनी में नागरिक अधोसंरचना उपलब्ध कराने के लिए 90.60 लाख की लागत से सड़क निर्माण कार्य के भूमि पूजन के अवसर पर कही। काश्यप ने कहा कि महापौर निगम परिषद का सम्मेलन बुलाकर वर्तमान में अवैध कॉलोनियों के कानून के तहत इन्हे वैध करे। 11 और अन्य ऐसी सभी 30-40 कॉलोनियों जिनमें विकास कार्य नहीं हुआ है, उनका प्राक्कलन बनाकर विकास कार्यों को परिषद की स्वीकृति दिलाए। यह पूरे प्रदेश के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा। अवैध कॉलोनी के नियमितिकरण का शंखनाद रतलाम से हुआ है, जो पूरे प्रदेश में रोल मॉडल बना। प्रदेश की समस्त अवैध कॉलोनियों का नियमितीकरण हो रहा है। अवैध कॉलोनी में नागरिक अधोसंरचना उपलब्ध कराने की शुरूआत आज रतलाम के वार्ड क्रमांक 11 से हो चुकी है। 17 अन्य अवैध कॉलोनी में नागरिक अधोसंरचना कार्य के टैण्डर आ चुके है, जल्द ही निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया जायेगा। कार्यक्रम के दौरान करीब एक दर्जन कॉलोनियों के रहवासियों ने क्षेत्र की समस्या के संबंध में ज्ञापन दिया।(Dainik Patrika Se Sabhar )

Trending