RATLAM

गढ़ा धन निकालने के नाम धोखाधड़ी, दो आरोपित गिरफ्तार

Published

on

गढ़ा धन निकालने के नाम धोखाधड़ी, दो आरोपित गिरफ्तार

 रतलाम । स्टेशन रोड पुलिस ने ग्राम शिरूखेड़ी में एक व्यक्ति के घर में गढ़ा धन निकालने के नाम पर सात लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के मामले में मुख्य आरोपित रमेशनाथ उर्फ जाकिर बाबा व उसके साथी रमेशनाथ उर्फ ठाकुर साहब को गिरफ्तार कर लिया।इनके दो साथी पुलिस के हाथ नहीं आए। उनकी तलाश जारी है।जानकारी के अनुसार मकसूद खान पुत्र इब्राहिम खान निवासी शिरूखेड़ी ने पुलिस को शिकायत की थी कि 10 मई 2023 को जाकीर बाबा नामक व्यक्ति भीख मंगाने उनके घर आया था। उसने जावरा क्षेत्र का होना बताकर उनसे कहा था कि तुम परेशान दिखते हो, तुम्हारे घर में धन है तथा तुम्हारे पुत्र पर किसी ने जादू कर रखा है। यह सुनकर वे डर गए थे। तब उसने आटा, दाल आदि मांगकर कहा था कि उतारा करना है। उन्होंने जाकिर बाबा को आटा, दाल, तेल तथा कुछ रुपये दान देकर रवाना कर दिया था।तीन दिन बाद वह बगैर नंबर की नई कार में तीन अन्य लोगों को लेकर उनके घर पहुंचा।

उक्त तीनों व्यक्तियों ने कहा था कि तुम्हारे घर से धन निकलेगा जो हम कहे करना होगा। इसके बाद उन्होंने घर में चौकी बिठवाकर उस पर पांच हजार रुपये रखवाकर घर में गड्डा खुदवाया था। गड्डे में सोने के 16 बिस्किट दिखे तो जाकिर बाबा व उसके साथी बोले कि इसमें औ हवन कराना होगा, नहीं तो नुकसान हो जाएगा। इसके बाद वे 39 हजार रुपये लेकर नागेश्वर मंदिर बदनावर में पूजा कराने का कहकर चले गए थे।

बार-बार झांसा देकर रुपये लेते रहे
दूसरे दिन आरोपितों ने मकसूद के पुत्र फिरोज को फोन लगाकर कहा कि घर में किसी का साया है, हवन करना पड़ेगा हवन के नाम पर फिर 1 लाख 35 हजार रुपये जाकीर बाबा ने बदनावर के पास बुलाकर लिए। तीन दिन बाद जाकिर बाबा व उसके साथियों ने धराड़ के पास बुलाकर दो लाख रुपये और ले लिए
आरोपित धन निकालने का झांसा देकर रुपये लेते रहे। इसके बाद एक बार 2.25 लाख रुपये, दूसरी बार 85 हाजर रुपये, तीसरी बार 15 हजार रुपये लिए। इसके बाद जाकिर बाबा ने कहा कि काम हो गया कुछ सामान लाना है सात हजार और चाहिए तो जाकिर को फोन पे से सात हजार रुपये भी दिए।इस प्रकार आरोपितों ने लालच देकर सात लाख 11 हजार रुपये लेकर धोखाधड़ी की। पुलिस ने एक जुलाई को प्रकरण दर्ज किया था।
पुलिस रिमांड पर
पुलिस के अनुसार आरोपितों के जानकारी निकाली तो पाया कि आरोपित 55 वर्षीय रमेशनाथ पुत्र लालूनाथ निवासी ग्राम रत्तागिरी (पिपलीपाड़ा) थाना बिलपांक जाकिर बाबा बनकर अपने साथ 52 वर्षीय कालूनाथ पुत्र शिवनाथ निवासी ग्राम रूपापाड़ा थाना बदनवार (धार) को ठाकुर साहब बनाकर ले गया था। उनके साथ कार ड्राइवर वकीलनाथ उर्फ सुरेश व नाथूनाथ दोनों निवासी ग्राम रूपापाड़ा भी थे।पुलिस टीम ने दबिश देकर रमेशनाथ उर्फ जाकीर बाबा व कालूनाथ उर्फ ठाकुर साहब को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया गया।न्यायालय ने दोनों को आठ जुलाई तक पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश दिए हैं।(दैनिक नई दुनिया से साभार)

Trending