झाबुआ

लोडिंग वाहन के जरिए चोरों तक पहुंची पुलिस, 5 आरोपी गिरफ्तार रतलाम

Published

on

लोडिंग वाहन के जरिए चोरों तक पहुंची पुलिस, 5 आरोपी गिरफ्तार

रतलाम~~इंड्रस्ट्रियल और सेजावता क्षेत्र में पिछले 6 माह से हो रही चोरी के प्रकरण में पुलिस ने चोर गिरोह को पकड़ा है। वारदात को अंजाम देने वाले चोर व लोडिंग वाहन सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे। उसी आधार पर पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। इसी बीच चीता के जवान ने लोडिंग वाहन को पहचान लिया। उस आधार पर पुलिस पूरे गिरोह तक पहुंच गई। पुलिस ने गिरोह के 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो आरोपी फरार हैं।

जानकारी के अनुसार फरवरी माह से औद्योगिक क्षेत्र स्थित चहक इंडस्ट्रीज, जैन इंडस्ट्रीज और सेजावता में स्थित न्यू प्रोसप्रेक्टिव इंडस्ट्रीज से मशीनरी के पार्ट्स, डाई, मोटर, केबल सहित अन्य सामान चोरी हुए थे। इसको लेकर इंडस्ट्रीज के संचालकों ने औद्योगिक क्षेत्र थाने में शिकायत दर्ज कराई। उस आधार पर पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू की। क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। जिसमें चोर गिरोह के सदस्यों के अलावा लोडिंग वाहन दिखाई दिया। इसी के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया।

लोडिंग वाहन की पहचान होने पर पुलिस ने वाहन क्रमांक एमपी 43 एल 3270 को जब्त किया। वाहन मालिक मानव पिता तुलसीराम वर्मा (30) निवासी रामदेवजी बाबा मंदिर के पास बरगुंडों का वास को पकड़ा। पूछताछ में उसने अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी करना कबूल किया। मानव की निशानदेही पर पुलिस ने इमरान पिता फारुख शाह (32) निवासी खातीपुरा और दिनेश पिता बदिया डोडियार (20) निवासी शिवनगर तीन दिन पहले पकड़ा था। गिरफ्तार तीनों आरोपियों को 6 जून को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उन्हें 8 जून तक रिमांड पर रखने के निर्देश दिए गए। रिमांड अवधि के दौरान पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपियों की निशानदेही पर से उनके साथी राहुल पिता पूनाजी निनामा (25) निवासी शिवनगर और शाहरुख पिता इकबाल खान पठान (28) निवासी पटेल साहब की बावड़ी जयभारत नगर को गिरफ्तार किया।(दैनिक भास्कर से साभार)

Trending