झाबुआ

व्यक्ति निर्माण की पाठशाला है विद्यार्थी परिषद – नीरज राठौर*

विद्यार्थी परिषद ने मनाया अपना 75वाॅ स्थापना दिवस

Published

on

*

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा 75 वां स्थापना दिवस संघ कार्यालय पर संगोष्ठी आयोजित कर मनाया जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में शहर के जाने माने एवं विद्यार्थी परिषद के ही पूर्व कार्यकर्ता सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष श्री नीरज जी राठौड़ मुख्य वक्ता अभाविप की विभाग व्यवस्था प्रमुख श्रीमति सीमा त्रिवेदी उपस्थित रहे। सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती व स्वामी विवेकानंद जी की तस्वीरों पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की जिसके बाद अभाविप के नगर मंत्री वैभव जैन ने स्वागत भाषण दिया व अतिथियों का स्वागत एबीवीपी की सम वेदना पुस्तक भेंट कर किया जिसके बाद मुख्य अतिथि नीरज राठौर ने विद्यार्थियों को सामाजिक समरसता एवं करियर के बारे में संबोधित करते हुए एवं विद्यार्थी परिषद के द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की एवं 1990 के कालखंड की बात बताते हुए राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र की प्रमुख हस्तियों का जिक्र करते हुए छात्रों को बताया कि विद्यार्थी परिषद केवल छात्र संगठन नहीं है अपितु यह एक आंदोलन है एवं व्यक्ति निर्माण की पाठशाला है।
किया।
जिसके बाद अभाविप की विभाग प्रमुख श्रीमती सीमा त्रिवेदी ने विद्यार्थी परिषद की 75 वर्षों की यात्रा की कई प्रमुख घटनाओं का उल्लेख करते हुए बताया की विद्यार्थी परिषद ने समाज जीवन में जो कार्य किए हैं, एवम
उनका अनुसरण किया और विद्यार्थी परिषद द्वारा चलने वाले स्टूडेंट फॉर सेवा, स्टूडेंट फॉर डेवलपमेंट, मिशन साहसी जैसे अभियानों की चर्चा की और नए छात्र परिषद से जुड़ने के बाद उनमें नेतृत्व क्षमता विकसित होती है और वह समाज जीवन में बह अपना योगदान देते हैं विद्यार्थी परिषद द्वारा निर्मित हुआ छात्र कहीं भी असफल नहीं हो सकता, धारा 370 के खिलाफ हमने कश्मीर चलो का नारा दिया था और हजारों की संख्या में परिषद के साथ छात्र पैदल कश्मीर की ओर निकल पड़े थे जिसका परिणाम 30 वर्षों के बाद हमको मिला है।
कार्यक्रम में झाबुआ नगर के सेकड़ो विधार्थी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन नगर कार्यालय मंत्री सुनील वसुनिया ने किया आभार नगर मंत्री वैभव जैन ने माना। इस अवसर पर जिला संयोजक नीलेश गणावा,एसएफएस प्रमुख साकिब सैयद, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य विनोद गणावा,सुषमा अमलियार,विभाग छात्रा प्रमुख पिंकी वसुनिया आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Trending