RATLAM

कर्मचारियों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए कार्यालय प्रमुख तत्काल विभागीय परामर्शदात्री समितियों की बैठक आयोजित करें कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

Published

on

कर्मचारियों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए कार्यालय प्रमुख तत्काल विभागीय परामर्शदात्री समितियों की बैठक आयोजित करें

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

रतलाम 11 जुलाई 2023/ सभी कार्यालय प्रमुख सुनिश्चित करें कि उनके अधीनस्थ कर्मचारियों की वाजिब शिकायतों समस्याओं का निराकरण त्वरित गति से किया जाए। कई विभागों में पाया गया है कि समस्याओं का निराकरण नहीं होने से कर्मचारी आक्रोश में है जिसका कारण अधिकारियों द्वारा कर्मचारियों की स्थानीय समस्याओं के निराकरण में रुचि नहीं लेना है। इन समस्याओं में पेंशन प्रकरणों का निराकरण, जीपीएफ, अवकाश, क्रमोन्नति, समयमान वेतनमान आदि समस्याएं हैं जिनका निराकरण तेजी से किया जाना चाहिए। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उनके अधीनस्थ कार्यालयों मे कर्मचारियों की समस्याओं का तत्काल निराकरण हो जाए, जिला स्तर पर शिकायत प्राप्त नहीं हो। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में समस्त विभागीय अधिकारियों को दिए गए। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़े, अपर कलेक्टर डॉ. शालिनी श्रीवास्तव तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने सभी कार्यालय प्रमुख अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक से पूर्व अपनी विभागीय परामर्शदात्री समितियों की बैठक आयोजित करवा ले अन्यथा आपका वेतन आहरित नहीं किया जाएगा। बैठक में कलेक्टर द्वारा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों के निराकरण की भी समीक्षा की गई। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बुधवार तक 76 प्रतिशत वेटेज प्राप्त करें तथा 15 जुलाई तक 80 प्रतिशत वेटेज प्राप्त कर लिया जाए। मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत सभी एसडीएम को निर्देशित किया गया कि जिन महिलाओं के बैंक खातों में डीबीटी नहीं हो पाई है, शत-प्रतिशत डीबीटी करवा दी जाए। कलेक्टर ने सभी एसडीएम को उनके क्षेत्र अंतर्गत पुजारियों के मानदेय भी तत्काल वितरित करवा देने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने बैठक में रतलाम वृद्धाश्रम संचालन की जानकारी लेते हुए वहां पर गार्ड तैनाती के निर्देश भी दिए, इस बाबत होमगार्ड कार्यालय को निर्देशित किया गया। आगामी विधानसभा निर्वाचन के दृष्टिगत कलेक्टर द्वारा समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे निर्वाचन कार्यालय द्वारा जारी किए गए आदेश अनुसार अपने दायित्वों के निर्वहन में सजग रहें। निर्वाचन आयोग के निर्देशों का भली-भांति अध्ययन करते रहे। बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप का निर्माण करें। आगामी 15 जुलाई तक प्रत्येक बूथ पर अवेयरनेस ग्रुप का गठन कर लिया जावे। जिले में 1295 पोलिंग बूथ है, मतदाता सूची में नाम जोड़ने के संबंध में स्वीप गतिविधियों का प्रारंभ करें। सभी अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि उनके परिवार में जिन व्यक्तियों के नाम अन्य जिलों में है उनके नाम रतलाम जिले में मतदाता सूची में दर्ज करवा ले। अधिकारी इस संबंध में प्रमाण पत्र देंगे, तभी उनका वेतन आहरण होगा। बताया गया कि रतलाम जिले में लगभग 12 हजार अधिकारी, कर्मचारी हैं।

बैठक में कलेक्टर द्वारा पशुपालन विभाग के मैदानी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि चरनोई भूमि पर अतिक्रमण की जानकारी देवें। गौशालाओं के संचालन के संबंध में अपडेट रहें, पशु संवर्धन योजनाओं का समुचित क्रियान्वयन करें।

Trending