RATLAM

मार्ग बंद होने से नाराज ग्रामीणों का जल सत्याग्रह, पुलिया छोटी होने से अवरुद्ध होता है मार्ग रतलाम

Published

on

मार्ग बंद होने से नाराज ग्रामीणों का जल सत्याग्रह, पुलिया छोटी होने से अवरुद्ध होता है मार्ग

रतलाम—रतलाम-खाचरोद मार्ग पर हतनारा और जड़वासा गांव के ग्रामीणों ने जल सत्याग्रह शुरू कर दिया है। बारिश के समय में कुडैल नदी पर बनी पुलिया पर बाढ़ का पानी आने से यह मार्ग अवरुद्ध हो जाता है। जिससे क्षेत्र के हजारों यात्रियों के साथ स्कूली छात्र परेशान होते हैं। समस्या की सुनवाई नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने आज जल सत्याग्रह का रास्ता अपनाया है। गांव की महिला सरपंच पति मुकेश पाटीदार और अन्य जनप्रतिनिधि राधेश्याम बोडाना बाढ़ के पानी में उतर कर अनशन पर बैठ गए हैं । जल सत्याग्रह और अनशन पर बैठे मुकेश पाटीदार का कहना है कि जब तक इस समस्या का स्थाई समाधान हमें प्रशासन नहीं देगा तब तक वह यहीं बैठे रहेंगे।

गौरतलब है कि रतलाम खाचरोद मार्ग पर हतनारा गांव के समीप कुडैल नदी पर बनी पुलिया बेहद छोटी और संकरी है। जिसकी वजह से थोड़ी ही बारिश में इस पुलिया पर पानी आ जाता है। जिसके कारण यह मार्ग घंटों तक अवरूद्ध रहता है। इस मार्ग गुजरने वाले सैकड़ों यात्रियों के साथ गांव के छात्र-छात्राओं को भी परेशान होना पड़ता है। कई बार लोग रपट पर पानी होने के बाद भी उसे पार करने की कोशिश करते हैं जिसमें हादसे भी हो चुके हैं। ग्रामीणों की मांग है कि इस प्रमुख मार्ग पर बड़ी पुलिया का निर्माण कराया जाए। जिससे बारिश के समय राहगीरों और ग्रामीणों को परेशानी ना हो।

बहरहाल जल सत्याग्रह और धरने पर बैठे हैं जनप्रतिनिधियों को करीब 2 घंटे हो चुके हैं लेकिन अब तक प्रशासन और जिम्मेदार विभाग के अधिकारियों ने इनकी सुध नहीं ली है।(Dainik Bhaskar se Sabhaar)

Trending