RATLAM

अनादि कल्पेश्वर मंदिर जीर्णोद्धार का प्रयास:मुख्यमंत्री से मिले पूर्व विधायक गहलोत, प्रभारी और कृषि मंत्री से भी की चर्चा आलोट

Published

on

अनादि कल्पेश्वर मंदिर जीर्णोद्धार का प्रयास:मुख्यमंत्री से मिले पूर्व विधायक गहलोत, प्रभारी और कृषि मंत्री से भी की चर्चा

आलोट–अनादि कल्पेश्वर मंदिर जीर्णोद्वार के रुके कार्य को पूर्ण करने और सौंदर्यीकरण के लिए राशि स्वीकृत करने के संबंध में पूर्व विधायक जितेंद्र गहलोत ने मुख्यमंत्री से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने आलोट विधानसभा क्षेत्र की प्रमुख सड़कों का निर्माण करने और क्षेत्र की विभिन्न गोशालाओं में गोमाता के लिए प्रर्याप्त सुविधा उपलब्ध कराने की भी बात कही।

इसके अलावा शुगर मिल की जमीन पर खेती कर रहे किसानों को भू अधिकार देने, फसल बीमा से वंचित किसानों मुवावजा देने जैसी जरूरी समस्याओं को लेकर गहलोत प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कृषि मंत्री कमल पटेल, पंचायत मंत्री रामखेलावन सिंह, प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया से मुलाकात कर पत्र सौंपा। अनादि कल्पेश्वर मंदिर आने का निमंत्रण भी दिया।

दरअसल. पूर्व विधायक जितेंद्र गहलोत एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने मंदिर परिसर में घाट एवं कुंड के सौंदर्यीकरण के लिए पर्यटक विभाग से 67 लाख की राशि स्वीकृत कराई थी। जिसका कार्य भी प्रारंभ हो चुका है। वहीं शासन की अमृत योजना-2 के अंर्तगत मंदिर परिसर पर स्थित तालाब के घाट, सौंदर्यीकरण के लिए 50 लाख की राशि, उद्यान के लिए 25 लाख की राशि और मंदिर परिसर में एक लाख लीटर की पेयजल टंकी का निर्माण के कार्य सम्मिलित है।

शासन की ओर से पूर्व में पाटन रोड तिराहे पर नमो उद्यान का भूमि पूजन किया। वहां पर 10 पौधे ट्री-गार्ड लगाए गए। शीघ्र ही यहां पर गड्ढे में भराव कर पास में स्थित तालाब की काली मिट्टी डालकर बाउंड्रीवाल के साथ-साथ सुंदर बगीचे का निर्माण किया जाएगा।

पूर्व विधायक जितेंद्र गहलोत ने बताया कि श्रावण मास में धर्मस्व मंत्री उषा ठाकुर को मंदिर पर बुलाने के लिए पत्र लिखा है। इस पर उन्होंने अपनी सहमति प्रदान की शीघ्र ही मंदिर परिसर पर उनके नेतृत्व में एक बड़ा कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसमें मंदिर के शेष बचे कार्यों के लिए उनके विभाग से राशि प्रदान की जाएगी।(Dainik Bhaskar se Sabhaar)

Trending