झाबुआ

बैठके ही बैठके, चुनावी वर्ष है, विकास कैसे होगा,यदि अधिकारी बैठकों में ही व्यस्त रहेंगे तो..– कलेक्टर की अध्यक्षता में ‘’मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना’’ की बैठक आयोजित~~किसान उत्पादक संगठनों (एफपीओ) का गठन एवं संवर्धन के लिये जिला स्तरीय निगरानी समिति की समीक्षा बैठक~~कलेक्टर की अध्यक्षता में निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक आयोजित 

Published

on

बैठके ही बैठके, चुनावी वर्ष है, विकास कैसे होगा,यदि अधिकारी बैठकों में ही व्यस्त रहेंगे तो….?
झाबुआ।आज कलेक्टर द्वारा तीन बैठके की गयी। चुनावी वर्ष है विकास कैसे होगा,यदि अधिकतर अधिकारी बैठकों में ही व्यस्त रहेंगे तो…..। नगर का विकास लगभग ठप्प सा ही हैं। काफी लम्बे इंतजार के बाद नगर को मुश्किल से हाल ही में नए सीएमओ मिले है।लेकिन नवागत सीएमओ जब से आये है वे भी बैठकों में ही व्यस्त रहते है। हम मानते है की कलेक्टर अच्छा कार्य कर रही है। लेकिन अधिकारी अपने अपने नियत स्थान पर आमजन को अवश्य मिले,जिससे उनको अपनी समस्या या कार्यो के लिए बार बार विभागो के चक्कर लगाना ना पड़े। इस बात पर ध्यान देने की बेहद आवश्यकता है ऐसा हमारा मानना है।
कलेक्टर की अध्यक्षता में ‘’मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना’’ की बैठक आयोजित…..
झाबुआ।कलेक्टर  तन्वी हुड्डा की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय के सभागार में जिले में स्थापित निजी क्षेत्र के औद्योगिक एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों तथा जिला कौशल समिति के सदस्यो के साथ मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना के क्रियान्वयन हेतु बैठक आयोजित की गई।
जिले के युवाओं को ‘’मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना’’ अन्तर्गत निजी क्षेत्र के औद्योगिक एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में कौशल प्रशिक्षण प्राप्त कर रोजगार प्राप्ती हेतु राज्य शासन द्वारा स्वीकृत की गई योजना की विस्तृत जानकारी प्राचार्य आईटीआई झाबुआ मोहनसिंह गरवाल द्वारा पीपीटी के माध्यम से दी गई।
बैठक में सीईओ जिला पंचायत अमन वैष्णव, आईटीआई प्राचार्य एम. एस. गरवाल, औद्योगिक क्षेत्र, कंसल्टेंट/सी.ए.,ऑटोमोबाईल, पेट्रोल पंप, कॉन्ट्रेक्टर, स्टोन क्रेशर,ऑईल उद्योग, जीनिंग उद्योग, होटल्स एवं रेस्टोरेंट व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान से संबंधित व्यापारी एवं संगठन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
किसान उत्पादक संगठनों (एफपीओ) का गठन एवं संवर्धन के लिये जिला स्तरीय निगरानी समिति की समीक्षा बैठक
झाबुआ। कलेक्टर तन्वी हुड्डा की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय कक्ष में केन्द्रीय क्षेत्र योजनांर्तगत 10,000 किसान उत्पादक संगठनों (एफपीओ) का गठन एवं संवर्धन के लिये जिला स्तरीय निगरानी समिति (डीएमसी) की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।
 बैठक के दौरान किसान उत्पादक संगठनों द्वारा संचालित गतिविधियो/कार्ययोजनाओं की समीक्षा की गई। किसान उत्पादक संगठनों के प्रतिनिधियों को बैठक के दौरान निर्देशित किया गया कि जिले में स्वरोजगार को बढावा देने के लिये अधिक से अधिक महिलाओ को जोडा जाए ताकि, जिले में ही रोजगार सृजन स्थापित किया जा सके।
बैठक में कृषि एवं कृषि से संबंद्ध विभागों- पशुपालन, उद्यानिकी, मत्स्य, सहकारिता, उद्योग, म.प्र. आजीविका परियोजना एवं नाबार्ड उपस्थित थे।
 मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अमन वैष्णव, उप संचालक कृषि एनएस. रावत, उप संचालक पशुचिकित्सा डॉ. विल्सन डावर, डी. डी. एम. नाबार्ड मीणा, सहायक संचालक नीरज सावलिया, डॉ चंदन कुमार केव्हीके, जिला उद्योग विभाग, भिडे सहायक आयुक्त सहकारिता, डी. सोलंकी सहा. संचा. मत्स्य पालन, किसान उत्पादक संगठनों (एफपीओ) के प्रतिनिधि आदि उपस्थित हुए ।
कलेक्टर की अध्यक्षता में निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक आयोजित *
झाबुआ। कलेक्टर तन्वी हुड्डा की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय कक्ष में  निर्माण कार्यो (सड़क एवं अन्य निर्माण कार्यो) के समबन्ध में बैठक आयोजित की गई| बैठक में संचालित निर्माण कार्यों की जानकारी पॉवर पाईंट प्रजेन्टशन (पीपीटी) के माध्यम से दी गई|जहा- जहा पर नेशनल हाईवे से रोड जुड़ रही है वहा पर स्पीड ब्रेकर बनाने के साथ ही कार्ययोजना बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए।
 बैठक में सीइओ जिला पंचायत अमन वैष्णव, समस्त सम्बन्धित विभाग के अधिकारीगण एवं निर्माण एजेंसी के प्रबन्धक उपस्थित  रहे।

Trending