RATLAM

गांजे की अवैध खेती करने पर किसान गिरफ्तार, 318 पौधे जब्त

Published

on

गांजे की अवैध खेती करने पर किसान गिरफ्तार, 318 पौधे जब्त

रतलाम । रावटी थाना क्षेत्र के ग्राम सिंगत महुआ में एक किसान द्वारा चरी व कपास की फसलों के साथ बड़ी संख्या में अवैध रूप से गांजे के पौधे लगा रखे थे। पुलिस ने गांजे के 318 पौधे जब्त कर आरोपित गिरफ्तार कर लिया है। उल्लेखनीय है कि एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा एक सप्ताह से जिले में मादक पदार्थों की तस्करी व विक्रय करने वालों की धरपकड़ के लिए अभियान चला रखा है।एएसपी राकेश खाखा एवं सैलाना एसडीओपी ईडला मौर्य के मार्गदर्शन में रावटी थाना प्रभारी पतिराम डावरे के नेतृत्व में टीम मादक पदार्थों से जुड़े संदिग्ध लोगों के बारे में जानकारी एकत्र कर रही थी। इस दौरान शनिवार को सूचना मिली कि आरोपित 45 वर्षीय कचरु भाभर पुत्र धीरजी भाभर निवासी ग्राम सिंगत महुआ के घर के पीछे उसके खेत में चरी व कपास के खेत में गांजे के पौधे भी लगा रखे हैं।

सूचना पर शनिवार शाम थाना प्रभारी दावरे के नेतृत्व में टीम उसके खेत पर पहुंची तथा घेराबंदी कर कचरू भाभर को हिरासत में लेकर उसके खेत की तलाशी ली गई तो बड़ी संख्या में गांजे के पौधे लगे पाए गए। पुलिसकर्मियों ने अन्य लोगों की मदद से पौधों को उखड़वाकर जब्त कर उनका मौके ही वजन किया।पौधों का वजन 174 किलोग्राम निकला। कचरू भाभर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20 के प्रकरण दर्ज किया गया है। दबिश देने गए दल में एसआइ रामसिंह खपड़े, प्रहलाद डिंडोर, एएसआइ धनीराम पाल, बालकिशन सोनी आदि शामिल थे। पुलिस के अनुसार उससे पूछताछ की जा रही है कि वह गांजे के पौधे कहां से लाया था और कब से इसकी खेती कर रहा था।

10 दिन में स्मैक, डोडाचूरा व गांजे के साथ 13 गिरफ्तार

एसपी बहुगुणा ने मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए छह जुलाई को पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर मादक पदार्थों की तस्करी व विक्रय करने वालों की धरपकड़ करने के निर्देश दिए थे। तब से जिले भर में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। एक सप्ताह में पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से गांजे के तस्करी करते व बेचते एक महिला सहित सात आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे सेसात किलो 304 ग्राम गांजा जब्त किया गया है। वहीं छह आरोपितों को गिरफ्तार कर 58 ग्राम स्मैक जब्त की गई है। इसी प्रकार एक आरोपित के कब्जे से 2340 ग्राम डोडाचूरा जब्त किया गया है।पुलिस की सख्ती से मादक पदार्थ की तस्करी करने व बेचने वालों में हड़कंप मचा हुआ है तथा कई लोग भूमिगत हो गए हैं।(Dainik NAI DUNIYA se Sabhaar)

Trending