RATLAM

पुराने रोल में नजर आए ग्रामीण विधायक: छात्रों को सामने देख नेता से शिक्षक बने दिलीप मकवाना ,स्कूल चले हम अभियान कार्यक्रम में पहुंचे थे धराड़

Published

on

रतलाम~~रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना एक बार फिर अपने पुराने रोल में नजर आए। विधायक बनने से पूर्व शिक्षक रहे ग्रामीण विधायक जब स्कूल चले अभियान के अंतर्गत धराड़ स्थित शासकीय स्कूल पहुंचे तो अपने उद्बोधन के बजाय उन्होंने बच्चों को शिक्षा से संबंधित जानकारी देना और विदेशों में भारत देश की बढ़ती हुई राजनीतिक साख के बारे में बताया। शासकीय स्कूलों में छात्र-छात्राओं को शासन की ओर से मिलने वाली सुविधाओं और मिड डे मील के बारे में भी विधायक दिलीप मकवाना ने छात्रों को जानकारी दी और सवाल जवाब किए। गौरतलब है कि रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना विधायक बनने से पूर्व महारानी लक्ष्मीबाई कन्या स्कूल में रतलाम में इतिहास और सामाजिक विज्ञान के शिक्षक के पद पर कार्यरत थे। 2018 में भाजपा द्वारा विधानसभा का टिकट दिए जाने पर दिलीप मकवाना ने इस्तीफा देकर रतलाम ग्रामीण विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और विधायक चुने गए।

विधायक दिलीप मकवाना धराड़ स्थित एकीकृत शासकीय विद्यालय में स्कूल चले हम अभियान में शामिल होने पहुंचे थे। जहां उन्होंने पौधारोपण कर स्कूल चले हम अभियान में पहुंचे छात्र-छात्राओं पर पुष्प वर्षा कर उनका स्कूल में स्वागत किया। विधायक मकवाना ने इस दौरान छात्र छात्राओं से स्कूल में मिलने वाली सुविधाओं और मिड डे मील की गुणवत्ता के बारे में भी सवाल जवाब कर जानकारी ली। बच्चों को शिक्षा का महत्व समझाते हुए उन्होंने विदेशों में भारत के बढ़ते राजनीतिक रसूख और साख के बारे में बच्चों को जानकारी दी।( दैनिक भास्कर से सादर साभार)

Trending