RATLAM

जन संपर्क के झरोखे से–श्री अमन वैष्णव ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी का पदभार ग्रहण किया~~प्रवासी श्रमिक आयोग के अध्यक्ष श्री उइके रतलाम आए~~विकास पर्व के दौरान रतलाम ग्रामीण क्षेत्र में 1 करोड रुपए से अधिक के विकास कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण किया गया

Published

on

श्री अमन वैष्णव ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी का पदभार ग्रहण किया

रतलाम झाबुआ से स्थानांतरित होकर आए श्री अमन वैष्णव ने शुक्रवार को रतलाम जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी का पदभार ग्रहण किया। श्री वैष्णव 2018 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। पदभार ग्रहण करते समय पूर्व मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती जमुना भिड़े, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन यंत्री श्री राजेश धनोतिया, परियोजना अधिकारी श्री महेश चौबे आदि उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि श्रीमती जमुना भिड़े का स्थानांतरण पर संभाग आयुक्त इंदौर के पद पर हुआ है।

मुख्यमंत्री जनसेवा मित्र के साक्षात्कार संपन्न

रतलाम मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप कार्यक्रम के अंतर्गत जनसेवा मित्रों के साक्षात्कार संपन्न हुए रतलाम जिले के छः विकासखंडों से लगभग 250 प्रतिभागी साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुएजिनमें से लगभग 220 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया गया। पैनल में अपर कलेक्टर सुश्री निशा डामोरएनएसएस जिला संगठक श्री शिवसागर मौर्य एवं सीएम फैलो श्री मयंक पांडेय उपस्थित थे।

प्रवासी श्रमिक आयोग के अध्यक्ष श्री उइके रतलाम आए

रतलाममध्यप्रदेश राज्य प्रवासी श्रमिक आयोग के अध्यक्ष श्री भागचंद उईके शुक्रवार को रतलाम आए। उन्होंने स्थानीय राज गार्डन में एक बैठक लेकर श्रमिकों के जीवन स्तर उनमें और क्या सुधार किया जा सकता है, श्रमिकों के आजीविका के लिए रोजगार व्यवस्था इत्यादि बिंदुओं पर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक के लिए कर चर्चा की। इसके अलावा वनवासी, कृषि एवं मजदूर महासंघ द्वारा  बैठक आयोजित की गई। बैठक में कृषि श्रमिकों,  कारखानों में कार्यरत श्रमिकों एवं प्रवासी श्रमिकों को आने वाली समस्याओं की चर्चा की गई एवं संगठन द्वारा समस्याओं के निराकरण हेतु विशेष अभियान चलाने एवं श्रमिक वर्ग में जागरूकता हेतु प्रयास किए जाने संबंधी निर्णय लिए गए।  बैठक में श्री जयंतीलाल राष्ट्रीय प्रभारी असंगठित क्षेत्रश्री गणेश मिश्रा राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री भारतीय मजदूर संघश्री सुनील किरवाई- क्षेत्रीय संगठन मंत्री, श्री राधु सिंह भाबर राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय एवं ग्रामीण मजदूर संघ तथा विभिन्न श्रम संगठनों से संबंधित जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

विकास पर्व के दौरान रतलाम ग्रामीण क्षेत्र में 1 करोड रुपए से अधिक के

विकास कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण किया गया

रतलामविकास पर्व के दौरान रतलाम जिले में विकास कार्यों के भूमि पूजन, लोकार्पण के कार्यक्रम लगातार आयोजित किए जा रहे हैं। जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रतिदिन जनता को विकास की सौगात मिल रही है। लाखों, करोड़ों रुपए लागत के निर्माण कार्यों से ग्रामीण क्षेत्र में और शहरी क्षेत्र में चहुंमुखी विकास परिलक्षित हो रहा है। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की मंशा अनुसार कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देशन में सुनियोजित ढंग से प्रतिदिन विकास पर्व का आयोजन जिले में किया जा रहा है।

विकास पर्व के अंतर्गत शुक्रवार को रतलाम ग्रामीण क्षेत्र में 1 करोड़ 13 लाख रुपए के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण किया गया। सीईओ श्री रामपाल सिंह करजरे ने बताया कि रतलाम ग्रामीण में शुक्रवार को बिरमावल, पीपलखूंटा, उमरन, सिमलावदा, सुजलाना, रतनगढ़खेड़ा, बदनारा, धरखेड़ी, प्रीतमनगर तथा दंतोड़िया में विकास पर्व के तहत चेक डैम, सीसी रोड, नाली, आंगनवाड़ी भवन, सामुदायिक भवन, वायर फेंसिंग इत्यादि निर्माण कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण किया गया। इसी प्रकार जिले के आदिवासी विकासखंड सैलाना के ग्राम कुंडा, भाटखेड़ी, गराड, कोलपुरा तथा सालरापाड़ा में लगभग 73 लाख रुपए के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन लोकार्पण किया गया।

 मतदान को प्रोत्साहित करने के लिए महा हस्ताक्षर अभियान में कलेक्टर ने किया हस्ताक्षर

रतलामभारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान को प्रोत्साहित करने के लिए मेरा मत मेरा अधिकार महा हस्ताक्षर अभियान के अंतर्गत कलेक्ट्रेट परिसर में शुक्रवार को कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा हस्ताक्षर किए गए।

Trending