RATLAM

जावरा व पिपलोदा में नालो की दीवार बनेगी विधायक डॉ पाण्डेय के प्रयासों से 18 करोड़ की राशि स्वीकृत

Published

on

जावरा व पिपलोदा में नालो की दीवार बनेगी

विधायक डॉ पाण्डेय के प्रयासों से 18 करोड़ की राशि स्वीकृत

रतलाम 11 अगस्त 2023/जावरा नगर को स्वच्छ व् सुंदर बनाने के उद्देश्य से विधायक डॉ राजेन्द्र पाण्डेय के निरंतर प्रयासों में सफलता मिलती जा रही है। वर्षो पुराने पीलिया खाल नाले के प्रदूषण को मुक्त करने की कार्ययोजना की स्वीकृति के बाद लगभग 15 करोड़ 15 लाख रु की लागत से 6 स्थानों पर रिटेनिंग वाल निर्माण की भी स्वीकृति मिल गई है। पिपलोदा नगर में भी 2 करोड़ 65 लाख रु से नाले की दोनों और रिटेनिंग वाल निर्माण की स्वीकृति मिली है।

        उल्लेखनीय है कि विधायक डॉ पाण्डेय द्वारा लम्बे समय से जावरा नगर के प्रदूषित नाले को प्रदूषण मुक्त करने के लिए कार्ययोजना को स्वीकृति दिलाने के लिए प्रयास किये ,लगातार मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान व् नगरीय प्रशासन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह से मिलकर प्रयास किये जिसके आशातीत परिणाम मिले और लगभग आठ करोड़ 68 लाख रु की लागत से पीलिया खाल प्रदूषण मुक्त कार्ययोजना को स्वीकृति मिली। इस योजना के निरंतर चल रहे कार्य के अंतर्गत गंदे व् प्रदूषित पानी को स्वच्छ करने के लिए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य प्रारम्भ हो गया है। लगभग 4.50 करोड़ रु की लागत से बन रहे इस प्लांट से पीलिया खाल के गंदे पानी को ट्रीटमेंट किया जाएगा।

        विधायक डॉ पाण्डेय के प्रयासों से जावरा नगर के नालो के दोनों और की दीवारों का भी निर्माण कराए जाने की कार्ययोजना भी स्वीकृत हुई है। राज्य आपदा प्रबन्धन कार्यपालक समिति ने जावरा नगर के छ स्थानों की रिटेनिंग वाल निर्माण कार्य को स्वीकृति प्रदान की है। 15 करोड़ 15 लाख रु की लागत से निर्मित होने वाले इन कार्यो में 180 मीटर लम्बे आनंदी हनुमान मन्दिर शमशान घाट के पास से दरगाह के पास तक नाला के दोनों और रिटेनिंग वाल निर्माण ,लगभग 350 मीटर लम्बे रपट पुलिया से बांडाखाल कब्रस्तान तक नाले की दोनों और रिटेनिंग वाल निर्माण,लगभग 630 मीटर लम्बे रपट रोड मन्दिर से पेलेस रोड मकबरे तक नाले के दोनों और रिटेनिंग वाल निर्माण,लगभग 100 मीटर लम्बें स्लाटर हाउस के पास से कब्रस्तान के साईड में नाले की एक तरफ की रिटेनिंग वाल निर्माण,लगभग 200 मीटर लम्बाई वाली ईदगाह पुलिया से जनता कालोनी तक नाले के दोनों तरफ रिटेनिंग वाल निर्माण,एवं लगभग 200 मीटर लम्बे फ़क़ीर मोहल्ला मस्जिद से मिनीपूरा सार्वजनिक शोचालय टाक नाले के दोनों तरफ रिटेनिंग वाल निर्माण कार्य कराए जायेगे। इसके अलावा लगभग 2 करोड़ 65 लाख रु. की लागत से पिपलोदा नगर में पुलिया के पीछे से रोजर नदी तक नाले के दोनों और रिटेनिंग वाल निर्माण कार्य की भी स्वीकृति मिली है।

जावरा व् पिपलोदा नगर के नालो को सुद्रढ़ करने की दिशा में उक्त कार्यो की स्वीकृति से नगर वासियों में हर्ष है। विधायक डॉ पाण्डेय ने क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व् मंत्री भूपेन्द्र सिंह के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Trending