झाबुआ

महिला पटवारी पहुंची सिद्धिविनायक की शरण में अपनी मांगों के समर्थन में दिया ज्ञापन

Published

on

महिला पटवारी पहुंची सिद्धिविनायक की शरण में
अपनी मांगों के समर्थन में दिया ज्ञापन

झाबुआ –मध्य प्रदेश पटवारी संघ के बैनर तले किये जा रहे चरणबद्व आंदोलन के तहत आज झाबुआ जिले की महिला पटवारियों ने कालेज मार्ग झाबुआ स्थित सिद्धिविनायक मंदिर जाकर, पूजन, आरती की कर भगवान को महाभोग लगाकर अपनी मांगों के समर्थन में सिद्धि विनायक भगवान को एक ज्ञापन देकर प्रार्थना की कि उनकी मांगों के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी को सदबुद्धि व प्रेरणा प्रदान करे। मंदिर समिति द्वारा महिला पटवारियो का ज्ञापन मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजा जायेगा।

झाबुआ जिले की महिला पटवारियों के नेतृत्व में पटवारियों ने आज झाबुआ में एक अत्यावश्यक बैठक आयोजित की एवं अपने चरणबद्व आंदोलन के तहत कालेज मार्ग झाबुआ स्थित श्री सिद्धिविनायक मंदिर पहुंच कर अपनी मांगो का ज्ञापन सौंपा। महिला पटवारियो ने बताया कि उनका वेतनमान विगत 25 वर्षों से जस का तस है इतने वर्षो से शासन ने हर वर्ग के कर्मचारियो के वेतन मे वृद्वि की किन्तु पटवारियो को विभिन्न 52 विभागो के कार्य करने के उपरांत भी उनके वेतनमान मे कोई वृद्वी नही की गई और सीमांकन का राजस्व निरीक्षक का कार्य पटवारियो को देने के उपरांत उनको राजस्व निरीक्षक का वेतनमान नही दिया गया और न ही भत्तो में वृद्धि की नही की गई हेै।
म.प्र. पटवारी संघ जिला संघर्ष समिति की सदस्य श्रीमती गीता मंडोड एवं श्रीमती रेखा बिलवाल, पूजा ओसारी ने बताया कि प्रदेश मे माननीय मुख्यमंत्री ने अपनी लाडली बहनो के लिये अनेक योजनाए लागु की है और उनको लाभान्वित किया है आज हम सभी पटवारी बहनो ने झाबुआ श्री सिंद्वीविनायक मंदिर मे पहुचकर अपनी मांगो का ज्ञापन सिंद्वी विनायक के चरणो मे रखकर प्रार्थना कि है कि हमारे लाडले भैया श्री शिवराज सिंह जी को प्रेरणा दे की उनकी बहने पटवारी भी है और विगत 25 वर्षो से आपको से आपसे वेतनमान, भत्ते के बढोतरी की लगातार मंांग कर रही है। आपकी घोषणा के बावजूद उस पर अमल नही किया गया सारा एपप सभी कार्य आनलाईन करने के लिये पटवारियो को मोबाईल या टेबलेट नही दिये गये है उनकी न्यायोचित मांगो पर सहानुभुति पूर्वक विचार कर सकारात्मक निर्णय लेवे।

महिला पटवारियों ने बताया कि उनकी मंागो पर इनते वर्षो से कोई सकारात्मक निर्णय नही होने से पटवारियो मे असंतोष व्याप्त है इसके चलते दिनांक 21 अगस्त से प्रदेश के समस्त पटवारी शासकीय ग्रुप से लेफ्ट हो गये है एवं दिनांक 23 से 25 अतस्त तक आकस्मिक अवकाश पर है। दिनांक 26 अगस्त को भोपाल में पटवारी संघ की तिरंगा यात्रा निकाली जायेगी पटवारियो ने बताया कि अगर 26 अगस्त तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती है तो उनके आंदोलन के अगले चरण मे 28 अगस्त से संपूर्ण मध्य प्रदेश में कलम बद्व हडताल की जाएगी एवं सभी पटवारी अपने तहसील कार्यालय के बाहर टेट लगाकर बैठेंगे
आज के भगंवान सिंद्वीविनायक को दिये गये ज्ञापन मे भगवान के संमक्ष ज्ञापन का वाचन गीता मंडौड के महिला पटवारी श्रीमती गीता मंडोड, रेखा बिलवाल, पूजा ओसारी, दीपिका भूरिया, मुक्ता डामोर, लक्ष्मी गणावा, मुक्ता डामोर, मनिषा सिंगार, सुनीता वाखला, पगीयार, हेमलता बामनिया, सूरमा ओहरिया, पूजा निगवाल, पूजा मेडा, अंजलि कटारा, सविता डामोर, रिंकू ठाकुर, नेहा राठौर सहित अनेक पटवारी उपस्थित रहे।

Trending