RATLAM

चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग बनी यादगार “

Published

on

चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग बनी यादगार “

रतलाम 23 अगस्त 2023/  शासकीय उत्कृष्ट उ. मा. वि. रतलाम के सभी विद्यार्थियों ने एलईडी के माध्यम से चंद्रयान 3 की चंद्रमा के दक्षिण पोल पर उतरने की सफलता के  इस पल को यादगार बनाया। आज प्रातः से ही विद्यार्थियों में चंद्रयान के लैंडिंग  के जीवंत कार्यक्रम को देखने का उत्साह था। कई विद्यार्थियों ने तो विद्यालय में बने मां सरस्वती के मंदिर में इस हेतु प्रार्थना भी की एवं सफलता की कामना की। अंतरिक्ष अनुसंधान एवं अंतरिक्ष अन्वेषण की सफलता का जीवंत चित्रण देख कर तालियों की गूंज के साथ खुशी का इज़हार किया।

विद्यार्थियों के मन में अंतरिक्ष अन्वेषण के बारे के कई प्रकार के प्रश्न थे, जिनका समाधान इस कार्यक्रम के माध्यम से हुआ । कई विद्यार्थियों में जिज्ञासा थी की अंतरिक्ष अन्वेषण केंद्र जैसे इसरो आदि में किस प्रक्रिया से जाकर देशहित में कार्य किया जा सकता है । कार्यक्रम शुरू होने के पहले डॉ. ललित मेहता द्वारा विद्यार्थियों को चंद्रयान 3 के बारे में एवं लैंडिंग की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई ।

कार्यक्रम में  जिला शिक्षा अधिकारी श्री के. सी. शर्मा, प्राचार्य श्री सुभाष कुमावत, विद्यालय के श्री सुनील कुमार कदम, श्री आर. सी. पांचाल, श्री शरद शर्मा, श्री मनोज मूणत, श्रीमती माया मोर्या, सुश्री यशस्वी वर्मा, डॉ. ज्योति चांवला, श्रीमती रीना कोठारी, श्रीमती हेमलता शिवहरे, श्रीमती अंकिता पाल, श्री एस. एल. प्रजापति, श्री अनिल शर्मा के साथ सम्पूर्ण स्टाफ उपस्थित रहा ।

Trending