झाबुआ

वरिष्ठ नागरिक महासंघ की दो दिवसीय बैठक संपन्न भारतीय मजदूर संघ की पृष्ठभूमि संघर्ष और सहयोग की-श्री अम्बाराम चैहान

Published

on

 

वरिष्ठ नागरिक महासंघ की दो दिवसीय बैठक संपन्न
भारतीय मजदूर संघ की पृष्ठभूमि संघर्ष और सहयोग की-श्री अम्बाराम चैहान

झाबुआ। वरिष्ठ नागरिक परिसंघ की प्रदेश कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री अम्बाराम चैहान के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुई, उन्होंने जिले में आयोजित बैठक और कार्यकारिणी के अजेंडा बिन्दुओ की प्रशंसा की और सहयोग हेतु आश्वस्त किया,। कार्यक्रम का श्री गणेश प्रकाश त्रिवेदी के आव्हान गीत से प्रारंभ हुआ । प्रदेश महामंत्री श्री चंद्रशेखर व्यास द्वारा दोनों सत्रों में संगठन के निर्देशों के परिपालन और सदस्यता के बिन्दुओ पर चर्चा की, उन्होने संबोधित करते हुए कहा कि वरिष्ठ नागरिक हमारे समाज के सम्मानीय अंग हैं। उनका सम्मान हमारी सामाजिक सभ्यता का परिचायक हैं। आज देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है लेकिन अगर देखा जाए तो उसकी नींव रखने वाले ये हमारे वरिष्ठ नागरिक ही है। इसलिए वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान सबसे जरूरी है। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिक हमारे समाज के आधार स्तंभ हैं।

कार्यक्रम मुख्य अतिथि श्री अम्बाराम चैहान ने कहा कि आज देश में बुजुर्गों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। देश में तो 70 वर्ष की आयु के बाद वरिष्ठ नागरिक चिकित्सा बीमा के लिए पात्र नहीं समझे जाते है वहीं उन्हें ईएमआई पर ऋण तक नहीं मिलता है। न ही ड्राइविग लाइसेंस दिया जाता है और न ही उन्हें आर्थिक काम के लिए कोई नौकरी दी जाती है। इसलिए वे दूसरों पर निर्भर हैं।
इस अवसर पर समाज सेवी अशोक शर्मा  शरत शास्त्री क्षेत्र सयोजक, और पंडित गणेश उपाध्याय जिलाध्यक्ष द्वारा भी सम्बोधित किया गया प्रदेश अध्यक्ष श्री दिलीप गोलवालकरद्वारा प्रस्तावो को अनुमोदन किया, जिला समिति द्वारा अतिथियों का सम्मान किया गया भारतीय मजदूरी संघ के जिला प्रभारी सौरभ पोरवाल की भी इस अवसर पर उपस्थित रही । अंत में दिवंगत सहयोगियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई,।
बैठक में विभिन्न जिले के प्रतिनिधियों के समक्ष, श्री एम एल फुलपगारे, बापूसिंह कटारा, अखिल त्रिवेदी, विनोद दत्त, देवेन्द्र कोठारी, नीरज सिंह राठौर, प्रदीप पंडिया का सम्मान किया गया, अवसर पर कुलदीप सिंह पवार, रामचरण दास वैरागी, वीरेंद्र बारोट, प्रदीप अरोरा व अन्य सहयोगियों की उपस्थिति रही । अन्त में आभार जयेन्द्र वैरागी नें माना

Trending