झाबुआ

कलेक्टर की अध्यक्षता में समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक आयोजित

Published

on

      कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा की अध्यक्षता में कलेक्टर सभाकक्ष में सोमवार प्रातः 11 बजे समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।
                     बैठक में सी.एम. हेल्पलाइन 181 पोर्टल पर लंबित शिकायतों की समीक्षा की गई। संबंधित विभागों को 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों का  संतुष्टिपूर्वक निराकरण के निर्देश दिए गए। समयावधि पत्रों के लंबित प्रकरणों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए गए। जनसुनवाई, सीएम हाउस से संबंधित शिकायतें, वरिष्ठ कार्यालय से प्राप्त शिकायतें एवं विभिन्न आयोग से प्राप्त शिकायतों को जल्द से जल्द निराकरण के निर्देश दिए। सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को ब्लॉक लेवल पर जनसुनवाई लेकर आवेदनों का तत्काल निराकरण के निर्देश दिए।
      कलेक्टर सुश्री हुड्डा द्वारा सभी रेवेन्यू ऑफिसर्स को एपिक कार्ड डिलीवर हुए हैं या नहीं चेक करने को कहा गया। सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार को समयसीमा वाले प्रकरणों को निराकरण करने के निर्देश दिए गए। मनरेगा की कार्यों पर नाराजगी जाहिर करते हुए सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को फील्ड में जाकर निरीक्षण करने हेतु निर्देशित किया। पीएचई को जहा पर भी डायरिया के केस मिले हैं वहां के पानी से स्त्रोतों को चेक करने के निर्देश दिया। सभी स्कूलों में फर्स्ट एड बॉक्स होना चाहिए ।
                      इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रेखा राठौर, अपर कलेक्टर श्री एस.एस. मुजाल्दा, समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत एवं सभी विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Trending