अलीराजपुर

अलीराजपुर – नानपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता आरोपियो से 03 देशी कट्टे सहित चोरी किया गया पिकअप वाहन 24 घंटे के भीतर बरामद , एसडीओपी नीरज नामदेव ने कहा अपराधियों को किसी भी सूरत मे बक्शा नहीं जाएगा ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

फोटो

अलीराजपुर – थाना नानपुर में दिनांक 31.08.23 की मध्य रात्री ग्राम फाटा निवासी फरीयादी मेहरसिह पिता भुवानसिह चौहान के घर के बाहर खड़ा पिकअप वाहन अज्ञात बदमाशों द्वारा चुरा लिया गया । फरियादी की सूचना पर थाना नानपुर में अपराध क्रमांक 315/23 धारा 379 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । अपराध की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक श्री राजेश व्यास द्वारा चोरी गये मसरूका की त्वरित बरामदगी हेतु निर्देशित किया गया जिसके परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सखाराम सेंगर के मार्गदर्शन में एसडीओपी जोबट श्री नीरज नामदेव के निर्देशन में चोरी के आरोपियों को पकड़ने हेतु थाने पर 2 टीमों का गठन किया गया ।

फोटो 2

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के पालन में थाना प्रभारी श्री नेपालसिंह चौहान द्वारा थाना से एक टीम सउनि. बाबुलाल गेहलोत के नेतृत्व मे रवाना की गई जिसको मुखबिर से सुचना मिली की कुक्षी की ओर से एक मोटर सायकल पर दो व्यक्ति अवैध हथियार रखकर चोरी की फिराक में नानपुर की ओर आ रहे है। सूचना पर सउनि. बाबुलाल गेहलोत, प्रआर.09 मनोज, आर.329 दिपील द्वारा ग्राम फाटा केबी रोड पर चैकिंग की गई, चैकिंग के दौरान एक मोटर सायकल क्रमांक MP09VV4410 को रोककर दो व्यक्तियो की तलाशी ली गई तो इन दोनो के कब्जे से दो देशी कट्टे, एक जिंदा कारतूत व ताला नकुचा तोड़ने का सामान मिला जिसे विधिवत जब्त किया गया एवं थाना नानपुर पर दोनो आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 318/23 घारा 25ए, 27 आर्म्स एक्ट का पंजीबद्ध किया गया तथा दूसरी टीम में सउनि. दिनेश अवास्या, आर.75 मुकेश व आर. 197 धनसिंह को जरीये मुखबीर सुचना पर केबी रोड धर्मशाला फलिया ग्राम फाटा में एक अन्य आरोपी से एक देशी कट्टा 12 बोर का जप्त कर थाना नानपुर पर उक्त आरोपी के विरूद्ध 319/23 धारा 25ए आर्म्स एक्ट का पंजीबद्ध किया गया एवं थाना नानपुर के अपराध क्रमांक 315/23 धारा 379 भादवि में उपरोक्त तीनों आरोपियो से जब सख्ती से पूछताछ की गयी तब एक आरोपी द्वारा फाटा से पिकअप वाहन चोरी करने की घटना को स्वीकार किया गया। जिसके कब्जे से चोरी का पिकअप वाहन कीमत 7 लाख रूपये का जप्त किया गया एवं उक्त आरोपियों द्वारा थाना कुक्षी अंतर्गत एक सूने पड़े मकान से भी चोरी की बड़ी वारदात करना स्वीकार किया गया है जिसके सम्बन्ध में कुक्षी पुलिस को सूचना दे दी गयी है ।

वही दूसरी ओर अवैध शराब की कार्यवाही में थाना नानपुर पर दो आरोपीयो के कब्जे से अवैध 60 लीटर देशी हाथ भट्टी शराब जप्त कर थाने पर अपराध क्रमांक 317/23 धारा 34(2), 36 आबकारी एक्ट का पंजीबद्ध किया गया है । सभी आरोपियो को गिरफ्तार कर न्यायालय अभिरक्षा में भेजा गया है। उपर्युक्त कार्यवाही में उनि. नेपालसिंह चौहन, सउनि. बाबुलाल गेहलोत, सउनि. दिनेश अवास्या, सउनि. नरसिंह सेंचा, प्रआर. 09 मनोज, प्रआर 154 संजय मंडलोई,स.उ.नि. मंजितसिंह, आर. 197 धनसिंह, आर.75 मुकेश, आर.329 दिलीप, आर. 452 विनोद ,आर. 08 राकेश ,आर. 131 राकेश ,आर. 560 रघुवन(चालक) का सराहनीय योगदान रहा जिनको पुलिस अधीक्षक द्वारा उचित इनाम से पुरूस्कृत करने की घोषणा भी की गई है ।

Trending