RATLAM

घमंडिया गठबंधन वालों सनातन था, है और रहेगा-उदयनिधि स्टालिन के बयान पर बोले सांसद गुमानसिंह डामोर  । तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने सनातन धर्म की तुलना मच्छर और मलेरिया से की थी और इसे खत्म करने को कहा था ।

Published

on

घमंडिया गठबंधन वालों सनातन था, है और रहेगा-उदयनिधि स्टालिन के बयान पर बोले सांसद गुमानसिंह डामोर  ।

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने सनातन धर्म की तुलना मच्छर और मलेरिया से की थी और इसे खत्म करने को कहा था ।

रतलाम/झाबुआ  । तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के बयान पर रतलाम झाबुआ आलीराजपुर के सांसद श्री गुमानसिंह डामोर ने कहा, सनातन को कुचलने की हसरत रखने वाले कितने ही खाक हो गए। सांसद डामोर ने इंडिया गठबंधन को घमंडिया गठबंधन बताते हुए कहा, सनातन धर्म हमेशा रहेगा। उन्होंने घमंडिया गठबंधन के नेताओं से माफी की मांग भी की। श्री डामोर ने कहा कि संसदीय क्षेत्र की जनता में उदयनिधि स्टालिन के सनातन विरोधी बयान को लेकर काफी आक्रोश व्याप्त है ।
सांसद श्री डामोर ने कहा, कि हिंदुओं को मिटाने का ख्वाब रखने वाले कितने ही राख हो गए. घमंडिया गठबंधन के घमंडियो, तुम और तुम्हारे मित्र रहें न रहें, सनातन था, सनातन है और सनातन रहेगा। घमंडिया गठबंधन के नेताओं ने एक के बाद एक हिंदुओं पर वार करने का बार-बार प्रयास किया है। चाहे वो शब्दों से हो या बम से हो या उनको कुचलने की बात हो।
सांसद श्री डामोर ने आगे कहा, हिंदू आतंकवाद कहने की होड़ एक के बाद दूसरे नेता में लगी है। आखिर इनकी मंशा और मानसिकता क्या है? ये राजनीति के लिए इतना नीचे गिर जाएंगे कि सनातन धर्म को खत्म करने की बात करेंगे। हिंदुओं को कुचलने की बात करेंगे। हिंदू आतंकवाद की बात कहेंगे। ये दिखाता है कि ये ध्रुवीकरण करके राजनीतिक लाभ उठाना चाहते हैं, लेकिन देश की जनता इनका असली चेहरा जानती है, इनको सही जगह पहुंचाएगी।
श्री डामोर ने घमंडिया गठबंधन से पूरे देश से माफी मांगने को कहा. उन्होंने कहा, खडगे जी हो, राहुल गांधी हों या सोनिया जी या बाकी दलों के नेता हों, उनको पूरे देश और हिंदू समाज से माफी मांगनी चाहिए। सांसद ने आरोप लगाया कि इंडिया गठबंधन के पास अपने राज्यों की कोई उपलब्धि नहीं है। विकास की ये बात नहीं करना चाहते। केवल हिंदुओं को नीचा दिखाकर, उनको अपमानित करके  और धु्रवीकरण करके वोट पाने की की मंशा रखते हैं। इनके मंसूबे सच नहीं होंगे। सनातन का अपमान करना ही आई.एन.डी.आई.ए. का असली चरित्र, सूपड़ा साफ हो जाएगा ।

सांसद श्री गुमानसिंह डामोर ने कहा कि विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए का जन्म सनातन धर्म और भारत को लांछित करने के लिए हुआ है। तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन का बयान और राहुल-लालू का सावन में मांसाहार संयोग नहीं राजनीतिक प्रयोग है। उन्होंने कहा कि गठबंधन में संयोजक-पद के दावेदार नीतीश कुमार बतायें कि वे उदयनिधि के बयान से सहमत हैं या नहीं।
तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म पर की गई टिप्पणी को सांसद श्री डामोर ने आपत्तिजनक बताया है। तीखी प्रतिक्रिया में उनका कहना है कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के पुत्र द्वारा यह घोर हिंदुत्व विरोधी बयान निंदनीय है। सनातन धर्म का अपमान करना ही आइएनडीआइए गठबंधन का असली चरित्र है।
सांसद श्री डामोर ने कहा है कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के पुत्र का बयान घोर हिंदुत्व विरोधी बयान है। सनातम धर्म के अनुयायी इसे कतई बर्दास्त नहीं करेंगे। तमिलनाडु के राज्यपाल उदयनिधि स्टालिन को तत्काल मंत्री पद से बर्खास्त करें।
सांसद श्री डामोर के अनुसार आइएनडीआइए में शामिल दलों के नेताओं के द्वारा सनातन धर्म को अपमानित करने का यह कोई पहला मामला नहीं है। गठबंधन के सिरमौर कांग्रेस के द्वारा यूपीए की सरकार के समय सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र दायर कर कहा गया था कि रामसेतु नाम का किसी पुल का अस्तित्व नहीं है। अयोध्या में कारसेवकों पर गोलियां चलवाकर समाजवादी पार्टी की सरकार ने हिंदुओं की हत्या कराई थी। हिंदू देवी देवताओं पर बराबर ओछी टिप्पणी और फिल्मों का निर्माण करवाकर उन्हें नीचा दिखाया जाता है। उन्होने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को सनातन धर्म के विरुद्ध तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पुत्र की टिप्पणी पर अपना स्टैंड स्पष्ट करना चाहिए।
उन्होनेे कहा कि विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए का जन्म सनातन धर्म और भारत को लांछित करने के लिए हुआ है। तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन का बयान और राहुल-लालू का सावन में मांसाहार संयोग नहीं, राजनीतिक प्रयोग है। उन्होंने कहा कि गठबंधन के सूत्रधार नीतीश कुमार बतायें कि वे उदयगिरि के बयान से सहमत हैं या नहीं। उनके अनुसार जनेऊधारी ब्राह्मण बताने वाले राहुल गांधी, थावे मंदिर में दर्शन का दिखावा करने वाले लालू प्रसाद और छठ व्रत करने वाली राबड़ी देवी ने चार अगस्त को सावन के पवित्र माह में मांस (मटन) पकाया, जमकर मांसाहार किया और हिंदू भावनाओं को आहत करने के लिए इसे सोशल मीडिया पर भी डाला। लालू-राबड़ी सावन में मांसाहार करते हैं, उनकी पार्टी के कोटे वाले शिक्षा मंत्री श्रीरामचरितमानस की निंदा करते हैं और शिक्षा विभाग रक्षाबंधन, जन्माष्टमी जैसे हिंदू त्योहारों पर स्कूलों की छुट्टी रद करता है। सनातन धर्म व भारतीय संस्कृति पर उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण है। राजद सरकार के मंत्री ने हिंदुओं के आराध्य श्रीराम पर अनुचित टिप्पणी की है।

क्या कहा था उदयनिधि स्टालिन ने?

तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने शनिवार को चेन्नई में एक प्रोग्रेसिव राइटर्स के सम्मेलन में हिस्सा लिया था। इसमें उन्होंने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से की थी। उन्होंने कहा, मच्छर, डेंगू, कोरोना और मलेरिया ऐसी चीजें हैं, जिनका हम केवल विरोध नहीं कर सकते। हमें उन्हें खत्म करना है। सनातन धर्म भी ऐसा ही है। सनातन का विरोध नहीं, बल्कि उन्मूलन करना हमारा पहला काम है।
सलग्न फोटो- सांसद गुमानसिंह डामोर ।

Trending