RATLAM

अनिश्चितकालीन कलमबंद हड़ताल पर नौवे दिन भी डटे रहे पटवारी आश्वासन बहुत हुए अब ऑर्डर मिलने पर ही खत्म होगी हमारी हड़ताल

Published

on

अनिश्चितकालीन कलमबंद हड़ताल पर नौवे दिन भी डटे रहे पटवारी
आश्वासन बहुत हुए अब ऑर्डर मिलने पर ही खत्म होगी हमारी हड़ताल

झाबुआ । 2800 पे-ग्रेड सहित भत्तो सहित अन्य मांगों को लेकर विगत नौ दिनों से हड़ताल पर डटे राजस्व विभाग की रीड हड्डी कहे जाने वाले पटवारी इस बार आश्वासन से काम पर लौटने के मूड में नहीं है मंगलवार को जिला मुख्यालय पर पटवारीयो ने लगातार नौवे दिन भी धरना दिया और अपनी मांगो के समर्थन मे नारेबाजी कर अपनी बात रखी।
मध्य प्रदेश पटवारी संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष अखिलेश मुलेवा एवं संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष मलजी डामोर ने बताया कि जनहित में हमको देखते हुए हमने हर बार उच्च अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों के आश्वासन पर अपने आंदोलन को खत्म कर देते हैं लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा हमारी अनिश्चितकालीन हड़ताल तब तक चलती रहेगी जब तक की शासन हमारी मांगों के संबंध में यथोचित निर्णय लेकर आदेश जारी नहीं कर देता।
वर्तमान में प्रदेश में सूखे की स्थिति को देखते हुए किसानों को हो रही समस्याओं के संबंध में पूछे जाने पर मुलेवा ने बताया कि इस विपदा की घड़ी में हम लोग भी अपने किसान भाईयों के साथ खड़े हैं और हम व्यथित हैं कि इस आपदा की घड़ी में हम अपने किसानो के साथ नही होकर यहां पंाडाल में बैठेने  को मजबूर हैं जबकि हमें इस समय अपने किसानों के साथ उनके खेतों में फसल नुकसानी का आकलन करना चाहिए परंतु हम आंदोलन करने को मजबूर हैं क्योकि विगत 25 वर्षों से हमारे  शासकीस सेवा के जीवन मे सूखा पडा है हमारा वेतन 25 सालो से जस का तस है। बार-बार आंदोलन करने क उपरांत भी शासन-प्रशासन द्वारा कभी भी ध्यान नहीं दिया गया।
मुलेवा ने बताया कि हम लोग किसान नेताओं से भी अनुरोध कर रहे हैं कि संकट की घडी मे हम हमेशा आप के साथ रहे है और इस समय आप हमे समर्थन और सहयोग कर हमारी वेतन संबधित मांगो की पूर्ति हेतु शासन का ध्यान आकर्षित करें ताकि हम लोग शीध्र आपकी सेवा मे उपस्थित हो सके।

मुलेवा  ने बताया कि आज हड़ताल के नौवे दिन प्रदेश के समस्त तहसीलों में 19000 पटवारी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं किंतु हमारी मांगों पर अभी तक शासन स्तर से कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई है जिससे प्रदेश का आम पटवारी स्वयं को उपेक्षित महसूस कर रहा है और विपदा की घड़ी में हम लोग किमंकर्तव्यविमूड है।
मुलेवा एवं डामोर ने बताया कि हमारी मांगों के आदेश होते ही हम लोग प्रदेश के समस्त पटवारी दिन-रात मेहनत कर किसानो की फसलो की क्षति का आकलन कर किसानों को राहत का काम शुरू कर देंगे हमें पूरा विश्वास है कि शासन प्रशासन हमारी न्योयिचित मांगों पर शीघ्र ही निर्णय लेकर उचित आदेश प्रसारित कर देगे।
आज धरना आंदोलन में विभिन्न कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी ने पंाडाल में पहुंचकर पटवारीयो की मांगों का समर्थन किया इस अवसर पर कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के जिला अध्यक्ष गजराज दातला, लिपिक वर्गी कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष कमलेश जैन राजस्व कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अशोक चैहान, श्रीमती संध्या कुलकर्णी श्रीमती लीला त्रिवेदी श्रीमती रजनी परमार, श्रीमती विमला भाबोर, सुभद्रा परमार सहित अनेक कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Trending