RATLAM

वीडियो प्रसारण द्वारा विकास रथ से हो रहा है शासकीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार~~जिले की लाडली बहनों के बैंक खातों में पहुंचे 24 करोड़ 74 लाख रुपए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने राशि अंतरित की~~खशियो की दास्ताँ – अब हमारे घर खर्च की परेशानी खत्म हो गई

Published

on

वीडियो प्रसारण द्वारा विकास रथ से हो रहा है शासकीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार

रतलाम रतलाम जिले में ग्राम रांकोदा, धामेडी, माउखेडी, काबुलखेडी, सुखेडा तथा शहरी क्षेत्र के कस्तुरबा नगर, मेन रोड, विरियाखेडी पेट्रोल पम्प, कामर्स कालेज, डोंगरे नगर, सिंधी कालोनी, कोलपुरा, भूरापानी, कालियागारी, चंपेलीखेडा, सेलियारुण्डी, केशरपुरा, पालवा, कुण्डा, काला भाटा, छायनी आदि क्षेत्रों में विकास रथ के माध्यम से शासन की योजनाओं की जानकारी वीडियो प्रसारण कर दी गई।

विकास रथ के संचालन के साथ ही आमजन द्वारा सहभागिता की जा रही है। विकास रथ को स्थानीय जनप्रतिनिधियों का भी सहयोग एवं निरन्तर मार्गदर्शन मिल रहा है। उल्लेखनीय है कि रतलाम जिले में विकास रथ का संचालन आगामी लगभग 40 दिनों तक किया जाएगा। रतलाम शहर में 11 सितम्बर को हाट रोड से सुभाष नगर मेन रोड कम्युनिटी हाल तक, कम्युनिटी हाल से श्रीकृष्ण टाकिज होते हुए मेन रोड तथा वार्ड क्र. 48 के आबकारी चौराहा से सूरज हाल मेन रोड होते हुए वेदव्यास कालोनी, खटिक मोहल्ला क्षेत्रों में वीडियो प्रसारण कर आमजन को शासकीय योजनाओं की जानकारी प्रदान की जाएगी।

जिले की लाडली बहनों के बैंक खातों में पहुंचे 24 करोड़ 74 लाख रुपए

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने राशि अंतरित की

रतलाम प्रत्येक माह की 10 तारीख की तरह जारी सितंबर माह की 10 तारीख भी प्रदेश के साथ-साथ जिले की लाडली बहनों के लिए खुशियां लेकर आई जब उनके भैया मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बहनों के बैंक खातों में मुख्यमंत्री लाडली बहन की इस माह की किस्त राशि अंतरित की।

जिले की 2 लाख 57 हजार 174 लाडली बहनों के बैंक खातों में मुख्यमंत्री द्वारा 24 करोड़ 74 लाख  5 हजार रुपए राशि अंतरित की गई। रतलाम के कम्युनिटी हॉल में कार्यक्रम आयोजित हुआ जहां महापौर श्री प्रहलाद पटेल तथा अन्य जनप्रतिनिधि एवं महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी श्री रजनीश सिन्हा एवं बड़ी संख्या में लाडली बहने मौजूद थी। इस अवसर पर पूरे जिले में आयोजित कार्यक्रमों में राज्य स्तरीय कार्यक्रम से  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उद्बोधन को  देखा सुना गया।

नामली में भी कार्यक्रम आयोजित हुआ

जिले के नामली में भी मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना का कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें मुख्यमंत्री से शिवराज सिंह चौहान की उद्बोधन का सीधा प्रसारण देखा सुना गया। मुख्यमंत्री  द्वारा लाडली बहना योजना अंतर्गत पंजीकृत अंतिम रूप से पात्र समस्त महिलाओं के आधार लिंक डीबीटी इनेबल्ड बैंक खातों में माह सितम्बर  की मासिक आर्थिक सहायता राशि का अंतरण किया गया। राज्य स्तरीय कार्यक्रम का लाईव प्रसारण वेबकास्ट के माध्यम से नगर परिषद नामली के सभाकक्ष में देखा सुना गया। इस अवसर पर  अध्यक्ष श्रीमती अनीता परिहार, उपाध्यक्ष श्रीमती पूजा योगी, सभापति तुफान सिंह सोनगरा, पार्षद बलवानसिंह (बबलू बना), उपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्रीनाथ योगी, मेघराज परिहार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी नासिर अली एवं नगर परिषद के समस्त कर्मचारी व महिला बल विकास से अनील जैन व  विष्णु मेडम, आंगनवाडी कार्यकर्ता  उपस्थित रहे।

खशियो की दास्ताँ –

अब हमारे घर खर्च की परेशानी खत्म हो गई

रतलामरतलाम में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की माह सितंबर की किस्त राशि ढाई लाख से अधिक बहनों के खातों में पहुंची। इनमें अलकापुरी के रहने वाली त्रिवेणी भट्ट भी सम्मिलित है। त्रिवेणी का कहना है कि जब से उनको लाडली बहन योजना का लाभ मिलना शुरू हुआ है उनके घर खर्चों में आसानी हो गई है। बच्चों के छोटे-छोटे खर्च भी आसानी से पूरे हो जाते हैं। हमें हर महीने की 10 तारीख का इंतजार रहता है और हम बहने अपने भैया मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का सदैव हृदय से आभार व्यक्त करती हैं।

Trending