RATLAM

एक सच्चे जनसेवक के रूप में श्री महेंद्रसिंह कालूखेड़ा सदैव स्मृतियों में रहेंगे स्व. श्री कालूखेडा की पुण्यतिथि पर मंत्री श्री सिसौदिया कई कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए मंत्रीजी ने धर्मशाला निर्माण के लिए की 15 लाख रुपए की घोषणा

Published

on

एक सच्चे जनसेवक के रूप में श्री महेंद्रसिंह कालूखेड़ा सदैव स्मृतियों में रहेंगे

स्व. श्री कालूखेडा की पुण्यतिथि पर मंत्री श्री सिसौदिया कई कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए

मंत्रीजी ने धर्मशाला निर्माण के लिए की 15 लाख रुपए की घोषणा

रतलाम 11 सितंबर 2023/ प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री महेंद्र सिंह सिसौदिया जिले के ग्राम कालूखेड़ा में आकर प्रदेश के पूर्व मंत्री श्री महेंद्रसिंह कालूखेड़ा की छठी पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कई कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए। इस दौरान मंत्री श्री सिसौदिया ने स्वर्गीय श्री कालूखेड़ा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने स्वर्गीय श्री कालूखेड़ा की स्मृति में ग्राम कालूखेड़ा में धर्मशाला निर्माण के लिए 15 लाख रुपए की घोषणा की। कार्यक्रमों में विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे, विधायक श्री चैतन्य काश्यप, विधायक श्री दिलीप मकवाना, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लालाबाई, श्री राजेंद्र सिंह लुनेरा, कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त श्री भरत बैरागी, श्री के.के सिंह कालूखेड़ा, श्री निमिष व्यास, श्री प्रदीप उपाध्याय, श्री बजरंग पुरोहित, श्री बद्रीलाल चौधरी, श्री विक्रम सिंह लुनेरा आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर स्वर्गीय श्री कालूखेड़ा की प्रतिमा पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों आदि ने माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। मंत्री श्री सिसोदिया, विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे, श्री चैतन्य काश्यप, श्री दिलीप मकवाना, श्री राजेंद्र सिंह लुनेरा, श्री भरत बैरागी आदि वक्ताओं ने अपने उद्बोधन में स्वर्गीय श्री कालूखेड़ा के कार्यों का स्मरण किया। उनकी कार्यशैली को सच्चे जनसेवक का स्वरूप बताया, उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व का स्मरण किया। उनकी जीवन यात्रा से संबंधित संस्मरणों का वर्णन जनसभा में किया।

 

रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र प्रदान किए

स्वर्गीय महेंद्र सिंह कालूखेड़ा की स्मृति में कालूखेड़ा में आयोजित रक्तदान शिविर में पहुंचकर मंत्री श्री महेंद्रसिंह सिसोदिया ने रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र प्रदान किए।

महेंद्र सिंह कालूखेड़ा की प्रतिमा का अनावरण कियापंचायत भवन के लिए 10 लाख रुपए की घोषणा

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कालूखेड़ा के समीप ग्राम रानीगांव में स्वर्गीय श्री महेंद्रसिंह कालूखेड़ा की स्मृति में निर्मित किए गए उद्यान का लोकार्पण करते हुए श्री कालूखेड़ा की प्रतिमा का अनावरण भी किया। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री दर्जा श्री भरत बैरागी, श्री के.के. सिंह कालूखेड़ा, ग्राम पंचायत सरपंच श्रीमती चांदनी रितेश जैन एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए मंत्री श्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने विश्व में देश की प्रतिष्ठा में वृद्धि की है। उन्होंने किसानों, आम नागरिकों सभी के लिए योजनाएं बनाकर लाभ दिया है। श्री सिसोदिया ने मुख्यमंत्री श्री चौहान की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान हर वर्ग के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए योजनाएं बनाकर संचालित की है जिनके लाभ चहुंओर परिलक्षित हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने आमजन के उत्थान के लिए खजाना खोल दिया है। इस अवसर पर मंत्री श्री सिसौदिया ने रानीगांव में पंचायत भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए देने की घोषणा की।

तालीदाना गौशाला में शेड निर्माण लोकार्पण एवं कक्ष निर्माण भूमिपूजन

प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कालूखेड़ा के समीप ग्राम तालीदाना  स्थित श्री महेंद्र सिंह कालूखेड़ा गौशाला में जनसहयोग से निर्मित शेड का लोकार्पण किया। इस अवसर पर श्री सिसोदिया ने गौ पूजन किया तथा गौ माता को चारा खिलाया। श्री सिसोदिया ने गौशाला परिसर में कालूखेड़ा परिवार द्वारा निर्मित किए जाने वाले कक्ष निर्माण का भूमिपूजन भी किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में मंत्री श्री सिसोदिया ने कहा कि तालीदाना गौशाला को आधुनिक स्वरूप प्रदान किया जाएगा। इस गौशाला को विकसित करने के लिए जो भी आवश्यक कार्य होगा, किया जाएगा।

Trending