RATLAM

विकास रथ शासकीय योजनाओं की जानकारी के लिए मील का पत्थर बन रहे हैं

Published

on

 

विकास रथ शासकीय योजनाओं की जानकारी के लिए मील का पत्थर बन रहे हैं

रतलाम/ शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर जिले में तीन विकास रथ भेजे गये है। इन रथों में एलईडी लगी हुई है, एलईडी के माध्यम से विकास पर केन्द्रित फिल्में तैयार की गई है। इन फिल्मों के माध्यम से ग्रामीणों को प्रदेश सरकार की योजनाओं को प्रदर्शित किया जा रहा है। जिले की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के अंतिम छोर तक विकास रथ पहुंच रहे हैं।

विकास रथों में लगी एलईडी के माध्यम से विभिन्न वीडियो फिल्म और गाने दिखाये जा रहे हैं। इन वीडियो में जिले के विकास पर केन्द्रित फिल्म भी दिखाई जा रही है। जिसमें मध्यप्रदेश गान, मध्यप्रदेश पर आधारित फिल्म तब और अब, मध्यप्रदेश में केन्द्र सरकार की योजनाएँ तब और अब, अद्भुत मध्यप्रदेश, जन-सरोकार, वंदे-मध्यप्रदेश, महिला सशक्तिकरण, लाड़ली बहना सेना, कृषि और सिंचाई, स्व-सहायता समूह और सीखो-कमाओ योजना पर आधारित वीडियो फिल्में दिखाई जायेगी। जिलों में लगने वाले हाट-बाजार तथा विभिन्न धार्मिक एवं सार्वजनिक स्थलों, ग्रामीण क्षेत्रों, नगरीय क्षेत्रों के वार्डों में और प्रमुख स्थलों पर विकास रथ से वीडियो फिल्मों का प्रदर्शन हो रहा हैं।

13 सितम्बर बुधवार को पिपलौदा क्षेत्र के ग्राम भाटखेडा, कालूखेडा, कंसेर, चिपिया, जेठाना व पंचेवा क्षेत्र में, सैलाना क्षेत्र के ग्राम आम्बापाडा, बत्तीखेडा, कुपडा, आमलिया ढोलकला, लूणी, राधाकुँआ, बरपटी, बरपटी का माल, इन्द्रावल खुर्द क्षेत्र तथा रतलाम शहर के वार्ड क्र. 19 दीनदयाल नगर, मेन रोड, धीरजशाह नगर, ओसवाल नगर, सांई रेसीडेंसी, हिम्मत नगर, वार्ड क्र. 20 शांति निकेतन कालोनी बगीचे से दीनदयाल नगर कालोनी होते हुए बाजना बस स्टैण्ड तक, वार्ड क्र. 21 बाजना बस स्टैण्ड से छोटू भाई की बगीची होते हुए सिलावटों के वास तक प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

Trending