झाबुआ

फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के कार्यों की समीक्षा हेतु वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित

Published

on




झाबुआ 15 सितम्बर, 2023। फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण, 2023 के कार्यों की समीक्षा हेतु मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, मध्यप्रदेश की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई।
वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से लंबित फार्मा के निराकरण, मृत मतदाताओं का मतदाता सूचि से नाम हटाने, कार्यालय द्वारा जिलो को प्रेषित शिकायतों पर निराकरण उपरांत जाँच प्रतिवेदन भेजने, नामावली से संबंधित जिलो में सीधे प्राप्त शिकायतों के निराकरण उपरांत भारत निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट प्रेषित करने, निर्वाचक नामावली के अंतिम प्रकाशन किए जाने की तैयारी के संबंध में एवं ईपिक पीडीएफ अपलोड करने के सम्बन्ध में किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की गई। 4 अक्टूबर को मतदाता सूची की फाइनल लिस्ट का प्रकाशन किया जाएगा । बैठक में कहा गया कि बीएलओ को ऐसे मकान जिनमे परिवार के 25 से ज्यादा मतदाता है, उन्हें घर- घर जाकर वेरीफाई करने को कहा गया। बैठक में एसपीओ की आवश्यकता एवं उपलब्धता, जोड़ने के लिए प्रस्तावित कोई भी श्रेणी, एनबीडब्लूएस के निष्पादन की निगरानी, डराने-धमकाने वालो के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही करने के सम्बन्ध में चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए ।
वीडियो कॉन्फ्रेंस में जिले से कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अंकिता प्रजापति एवं निर्वाचन सुपरवाईजर श्री प्रकाश सिंगाडिया उपस्थित रहे ।

Trending