RATLAM

औद्योगिक क्षेत्र में निर्मित सड़क का लोकार्पण विधायक श्री मकवाना ने किया~~~जिले में त्योहारों का आयोजन सौहार्दपूर्ण ढंग से होगा अधिकारीगण, जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर काम करें : कलेक्टर~~~विकास रथ व्दारा विकास फिल्मों का प्रदर्शन- गांवों में योजनाओं का किया प्रचार

Published

on

औद्योगिक क्षेत्र में निर्मित सड़क का लोकार्पण विधायक श्री मकवाना ने किया

रतलाम रतलाम के औद्योगिक क्षेत्र में 1 करोड़ 39 लाख रुपए के लागत से निर्मित की गई लगभग 860 मीटर लंबाई की सड़क का लोकार्पण शुक्रवार को हुआ। रतलाम ग्रामीण विधायक श्री दिलीप मकवाना ने कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में सड़क का लोकार्पण किया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमन वैष्णव, अपर कलेक्टर श्री राधेश्याम मंडलोई, महा प्रबंधक उद्योग श्री मुकेश शर्मा, मालवा चैंबर्स ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश सचिव श्री वरुण पोरवाल, उद्योगपति श्री आशीष पालीवाल, श्री धर्मेंद्र मारू श्री रिंकू कृष्णानी हरि उपस्थित थे।

जिले में त्योहारों का आयोजन सौहार्दपूर्ण ढंग से होगा

अधिकारीगण, जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर काम करें : कलेक्टर

रतलाम आगामी त्योहारों का आयोजन परस्पर सौहार्दपूर्ण ढंग से किया जाएगा। शांति समिति के सदस्यों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। प्रशासन जनप्रतिनिधियों एवं शांति समिति के सदस्यों के परस्पर समन्वय से सभी आयोजन किए जाएंगे। ईद मिलादुन्नबी, गणेश उत्सव तथा अन्य त्योहारों के अवसर पर आवश्यक जनहितेषी व्यवस्था करने के संबंध में शांति समिति की बैठक कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक श्री राहुल कुमार लोढ़ा की उपस्थिति में पुलिस कंट्रोल रूम पर आयोजित की गई।

त्योहारों के अवसर पर विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा बैठक में संबंधित अधिकारियों का आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इनमें निगम आयुक्त, विद्युत वितरण कंपनी, लोक निर्माण विभाग, राजस्व तथा पुलिस विभाग सम्मिलित है। बाहर से आने वाले वाहनों के लिए भी आयोजन समिति को व्यवस्था करने के निर्देश दिए ताकि शहर में किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो। साथ ही उन्होंने कहा कि अनुमति के निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए।

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने निगम अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे सम्मानपूर्वक प्रतिमाओं का विसर्जन करने की व्यवस्था करें। श्री सूर्यवंशी ने त्याहौर के दिनों में सडक़ लाईटें, सडक़ों के गड्डे ठीक करने, नाली और सडक़ों की स्वच्छता बनाए रखने, बिजली, टेलीफोन और डिस्क के वायरों को व्यवस्थित करने के संबंधित विभाग को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अनुमति के साथ ही समय निर्धारण का पालन भी आयोजकों को करना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के अनुसार डीजे के इस्तेमाल हो। जितनी जिम्मेदारी प्रशासन की है उतनी जिम्मेदारी आयोजकों और नागरिकों की भी है कि वह परस्पर एक-दूसरे का ध्यान रखे। यही बात स्वच्छता के मामले में भी है। नगर निगम को निर्देशित किया गया है कि वह त्यौहार के दिनों में स्वच्छता पर विशेष ध्यान दे, लेकिन नागरिकों की भी जिम्मेदारी है कि वह स्वच्छता को बनाए रखने में सहयोग करें। उन्होंने धार्मिक स्थलों पर स्वच्छता बनाए रखने के निर्देश निगमायुक्त को दिए।

कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग को भी निर्देशित किया कि वह त्यौहार के दिनों में विशेष ध्यान दे, ताकि वायरल और मौसम जनित बीमारियों को फैलने से रोका जा सके। पुलिस अधीक्षक श्री लोढ़ा ने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति को सुदृढ़ बनाने के लिए पुलिस विभाग सचेत है। आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए है। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि अधिकारीगण, जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर काम करें। इससे कार्य संपन्न होने में सुविधा होती है। शांति समिति के सदस्य भी महत्वपूर्ण होते है उनके सुझाव भी महत्वपूर्ण है, जिनका पालन होना चाहिए।

बैठक में एडीएम श्री राधेश्याम मंडलोई, एसडीएम श्री संजीव पाण्डे, एएसपी श्री राजेश खाखा, सीएसपी श्री अभिनव वारंगे, निगमायुक्त श्रीएपीसिंह गहरवाल, शहर काजी श्री अहमद अली, पूर्व महापौर श्री शैलेन्द्र डागा, पत्रकार श्री शरद जोशी, श्री अरुण त्रिपाठी, श्री सुरेंद्र ललवानी, श्री बजंरग पुरोहित, श्री बलवंत भाटी, श्री प्रदीप उपाध्याय, जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष श्री अशोक चौटाला, पूर्व पार्षद श्रीमती सीमा टांक, श्री सलीम आरिफ, श्रीमती यास्मीन शैरानी, श्री दिनेश राठौर, श्री रवि पंवार, श्री मनोहर पोरवाल, श्री सलीम मेव सहित सदस्यगण उपस्थित थे।

विकास रथ व्दारा विकास फिल्मों का प्रदर्शन- गांवों में योजनाओं का किया प्रचार

रतलाम 22 सितम्बर 2023/ म.प्र.शासन जनसंपर्क संचालनालय भोपाल व्दारा तैयार करवाये गये विकास रथ ‘’विकास किया है, विकास करेंगे’’ थीम पर जिले में गांवों, शहरों का भ्रमण कर शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं और विकास गतिविधियों का एलईडी के माध्यम से प्रचार प्रसार कर रहे है।

इसी क्रम में शुक्रवार को विकास रथ व्दारा जावरा विकासखण्ड के ग्राम हिंगोरिया धांधु, जहांगीरपुर, बहादुरपुर जागीर, आक्याबेनी, रोजाना, बनवाडा, बिनोली, सैलाना विकासखण्ड के ग्राम तालाब बोर्डी भिलान, गुंदीपाडा, जूनी बोर्डी, गेणी, गायरीपाडा, लांगरजी का टापरा, तालाब बोर्डी गुजरान, तेरमा बोर्डी, सांगला खो, गठेला बोर्डी, बायडी में विकास रथ प्रचार प्रसार किया गया।

शनिवार को रतलाम शहर के बजरंग नगर, अर्जुन नगर, दिलीप नगर, राजीव नगर, प्रताप नगर, मंगलम् सीटी, मीड टाऊन, माहेश्वरी प्रोटिंस, होमगार्ड कालोनी मेन रोड, जावरा क्षेत्र के खेडाखेडी, मीनाखेडा, नया नगर, सिंदुरकिया, पीर हिंगोरिया, खोजनखेडा, लसुडिया जंगली, बायडी, बिरजारुण्डी, महुडीपाडा, पूनापाडा, डाबीखोरा, जाम्बुपाडा, खेरखूंटा, काजलिया, सांवरिया रुण्डी, बासिन्द्रा, लिमडीपाडा, कांचला, कुण्डाल, देवरुण्डी, नया टापरा, डोल आदि क्षेत्रों में प्रचार प्रसार किया जाएगा।

Trending