RATLAM

जीवन में बदलाव लेकर आता है नए दृष्टिकोण वाला शिविर*  *रतलाम में 27 सितंबर से शुरू होगा यह 6 दिवसीय आयोजन* 

Published

on

जीवन में बदलाव लेकर आता है नए दृष्टिकोण वाला शिविर* 
*रतलाम में 27 सितंबर से शुरू होगा यह 6 दिवसीय आयोजन* 
रतलाम। सम्यक आहार, सम्यक व्यायाम और सम्यक नींद के सूत्रों को यदि समझ लिया जाय और उसे आचरण में लाया जाए तो तमाम प्रकार की व्याधियों से तो मुक्ति मिलती ही है,साथ ही जीवन में सकारात्मक बदलाव से आनंदपूर्ण जीवन यात्रा शुरू हो जाती है जो मनुष्य के वास्तविक लक्ष्य तक पहुंचने में सहायक बनती है।  सन टू ह्यूमन के पूज्य परम आलय प्रेरित नए दृष्टिकोण वाले शिविरों से देश विदेश में लाखों लोग लाभान्वित हुए है।
 ऐसा ही एक शिविर रतलाम में होने जा रहा है।  सन टू ह्यूमन के  वरिष्ठ परम मित्र रवि निर्मल ने बताया कि आगामी 27 सितंबर  से  2 अक्टूबर  तक सेठिया मरीज गार्डन  में  सुबह दो घंटे का यह 6 दिवसीय  शिविर आयोजित होगा । शिविर निशुल्क होगा लेकिन इसके लिए पंजीयन आवश्यक है और  पंजीयन करवाने वाले साधकों को एंट्री कार्ड लेना अनिवार्य होगा।
उन्होंने बताया कि यह शिविर  जैन सोशियल ग्रुप”सेंट्रल “व चैतन्य कश्यप फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित हो रहा है तथा सुमित सिंघानिया इसके प्रायोजक है।शिविर को लेकर पूरे  शहर  में हो रहे डेमो को भी आशा अनुरूप प्रतिसाद मिल रहा है।
  27 सितंबर से शुरू होने जा रहे इस शिविर में  पहले के तीन दिन  शिविर को   परम मित्र का मार्गदर्शन प्राप्त होगा तथा शेष तीन दिन सन टू ह्यूमन इंदौर  के प्रणेता पूज्य परम आलय जी आकर मार्ग दर्शन करेंगे। छोटे छोटे सूत्रों और प्रयोगों के माध्यम से शिविर में यह बताया जायेगा कि   हम तमाम प्रकार की बीमारियो को कैसे दूर कर सकते है , बढ़ा हुआ वजन डबल खाकर भी आसानी से कम किया जा सकता है।  आयोजको द्वारा इस शिविर में अधिकाधिक संख्या में भाग लेने की अपील की गई है। रतलाम शहर में एक दशक बाद ऐसा शिविर होने जा रहा है।
*डेमो द्वारा मिल रहा है अच्छा प्रतिसाद*
इस शिविर की जानकारी देने और पंजीयन प्रक्रिया के लिए सन टू ह्यूमन के साधकों की टीम द्वारा शहर  के मोहल्लों, शिक्षण संस्थानों, सामाजिक संगठनों संस्थाओं द्वारा डेमो आयोजित करवाए जा रहे है। डेमो में साधकों द्वारा शिविर में भाग लेने की जानकारी दी जाती है। रतलाम  शहर में अभी तक दर्जनों डेमो अलग अलग स्थानों पर हो चुके है।
*बीस आइटम वाला नाश्ता रहेगा निशुल्क*
इस 6 दिवसीय शिविर में रोजाना भाग लेने वाले लोगो को ऊर्जावान अदृश्य नाश्ता भी निशुल्क दिया जाएगा।

Trending