झाबुआ

स्वावलंबी भारत अभियान के तहत उद्यमिता प्रोत्साहन मार्गदर्शन सम्मेलन संपन्न

Published

on

थांदला,,(वत्सल आचार्य) स्वालंबी भारत अभियान अंतर्गत उद्यमिता प्रोत्साहन मार्गदर्शन सम्मेलन का आयोजन सीएम राइस विद्यालय थांदला में किया गया।
मुख्य अतिथि के रूप में सीसी उद्योगपति प्रदीप गादीयां, बाल संरक्षण अभियान के जिला अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ,राजू धानक ,मनोज उपाध्याय ,मोहन यादव, की उपस्थिति में आयोजन संपन्न हुआ।
विद्यार्थियों को अपने आप को स्वावलंबी बनाना है अपने स्वयं के रोजगार उद्योग स्थापित करना है। पढ़ लिखकर अपने को आगे बढ़कर स्वयं के रोजगार स्वयं के स्थापित कर सकते हैं। आने वाले परिवेश में बेरोजगारों को युवाओं को रोजगार देने वाला बनना है नौकरी के पीछे ना भागते हुए नौकरी देने वाला बनना है।
युवाओ को मार्गदर्शन देते हुए बताया कि धूम्रपान से वंचित रहे कोई भी ऐसी संगति का उपयोग न करें। विभिन्न कुरीतियों की चर्चा करते हुए बताया की बाल विवाह एवं व्यसनों से मुक्त रहकर पढ़ाई करें एवं समाज को नए दिशा देकर अपने ही रोजगारों को बढ़ावा देना चाहिए। गांव में जो कुप्रथा फैली हुई है एवं व्यसनों से उसे मुक्त करवाना है।
कई प्रकार के उद्योग वर्तमान में चल रहे हैं एवं अपनी कृषि को भी अपन जैविक कृषि के माध्यम से बढ़ावा दे सकते हैं इससे का ए टिप्स उनके द्वारा बताए गए स्वावलंबी अभियान सप्ताह के अंतर्गत जो आयोजन पूरे प्रदेश में चल रहा है इस आयोजन में cm राइस के समस्त स्टाफ एवं शिक्षक शिक्षिकाएं प्राचार्य आदि उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन स्वालंबी भारत अभियान के जिला सहसंयोजक मनोज उपाध्याय ने किया आभार प्रदर्शन संस्था के शिक्षक हेमंत उपाध्याय ने माना

Trending