झाबुआ

श्री भंडारी अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा गौरव सम्मान से सम्मानित । बधाईयों का दौर जारी ।

Published

on

श्री भंडारी अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा गौरव सम्मान से सम्मानित ।
बधाईयों का दौर जारी ।

झाबुआ । झाबुआ क्षेत्र के जाने माने समाजसेवी एवं साहित्यकार श्री यशवंत भंडारी को उनकी निरंतर समाज सेवा एवं अनेक राष्ट्रीय सेवा के  प्रकल्पों में सराहनीय सहयोग करने के लिए भावना कला एवं साहित्य फाउंडेशन द्वारा अंतराष्ट्रीय अहिंसा गौरव सम्मान 2023 से सम्मानित किया ।श्री भंडारी को जिले में मिले इस सम्मान को लेकर पूरे अंचल में साहित्य प्रेमियों द्वारा उन्हे बधाईया दी गई है । श्री भंडारी ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र महासभा ने महात्मा गांधी के जन्म दिन 2 अक्तूबर को प्रतिवर्ष अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में मनाने के लिए 142 देशों की सह-प्रायोजकता के साथ भारत द्वारा प्रस्तुत ‘अंतर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस संबंधी संकल्प सर्वसम्मति से पारित किया था । बापू के जीवन दर्शन पर उन्होने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर महात्मा गांधी का कितना सम्मान किया जाता है और उनका मानवोचित दर्शन कितना प्रासंगिक है । उन्होंने आगे कहा कि इसमें अपने स्वयं के विरूद्ध, दूसरों के विरूद्ध, अन्य समूहों के विरुद्ध, अन्य समाजों के विरूद्ध और प्रकृति के विरूद्ध हिंसा को अस्वीकार करना शामिल है ।
महात्मागांधी की जन्म जयंती के अवसर पर समाजसेवी एवं साहित्यकार श्री यशवंत भंडारी को उनकी निरंतर समाज सेवा एवं अनेक राष्ट्रीय सेवा के  प्रकल्पों में सराहनीय सहयोग करने तथा जीवदया के क्षेत्र में सराहनीय योगदान देने के लिए भावना कला एवं साहित्य फाउंडेशन द्वारा अंतराष्ट्रीय अहिंसा गौरव सम्मान 2023से सम्मानित किया गया ।
श्री भंडारी को सम्मानित करने पर रोटरी क्लब, सामाजिक महासंघ, विघ्नहरा चेरेटिबल ट्रस्ट, आजाद जिला साहित्य परिषद, राष्ट्रीय शिक्षक संचेतना, अखिल समाज सेवा संघ, महेशमति कला मंच, जिला स्काउट गाइड, सामाजिक महासंघ, सहित नगर के प्रबद्धजनों एवं साहित्यकारों  आदि सहित कई संस्थाओं द्वारा श्री भंडारी को बधाई प्रेषित की

Trending