झाबुआ

अधिमान्य पत्रकारों ने सीएम से की झाबुआ में पत्रकार कॉलोनी के लिए जमीन की मांग

Published

on

झाबुआ : स्टेट मीडिया सेंटर भोपाल के भूमि पूजन कार्यक्रम में झाबुआ जिले के पत्रकारों ने सहभागिता की। जिला जनसंपर्क अधिकारी वीणा रावत के सानिध्य में झाबुआ जिले से लगभग 40 पत्रकारों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आतिथ्य में भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। वीणा रावत ने झाबुआ से भोपाल और भोपाल से झाबुआ आने- जाने से लेकर भोजन सहित अन्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारों बखूबी पूरी की।


मंगलवार को भोपाल के मालवीय नगर में स्टेट मीडिया सेंटर का भूमिपूजन किया। इसके कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र का मजबूत स्तंभ है। पत्रकारिता कठिन परिश्रम और ज्ञान का सागर होती है। पत्रकारिता एक धर्म होता है। सीएम ने कहा कि हमने युद्ध में तपते पत्रकार देखे हैं। महामारी में जान पर खेल कर अपना धर्म निभाते पत्रकार देखे हैं। विपत्ति में जब लोग सुरक्षित स्थान खोजते है तब पत्रकार समाधान खोजते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मीडिया का स्वरूप बहुत बदल गया है। हमने आजादी की लड़ाई लड़ते पत्रकार देखे हैं। सीएम ने स्टेट मीडिया सेंटर को लेकर कहा कि यह सेंटर पत्रकारिता के छात्रों के लिए गुरुकुल होगा। आप एक नए आंगन में प्रवेश करेंगे। उन्होंने कहा कि स्टेट मीडिया सेंटर एक नया इतिहास रचेगा। पांच महिला पत्रकारों को हर साल फैलोशिप दी जाएगी ।
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में पत्रकारों के लिए घोषणाएं भी की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 70 साल से अधिक की आयु वाले वरिष्ठ पत्रकारों को स्थायी अधिमान्यता कार्ड दिया जायेगा। मध्य प्रदेश में महिला विकास एवं कल्याण के कार्यों पर अध्ययन करने के लिए माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय एवं संस्थान, जनसम्पर्क विभाग के सहयोग से प्रतिवर्ष 5 महिला पत्रकारों को फैलोशिप दी जाएगी। वहीं, छोटे अखबारों को भी एक महीना छोड़ कर विज्ञापन देने की मुख्यमंत्री ने घोषणा की। मीडिया सेंटर के भूमि पूजन भूमि पूजन में झाबुआ जिले के अधिमान्य पत्रकार पीयूष गादिया, मनोज उपाध्याय , राजेंद्र सिंह सोनगरा , सतनारायण शर्मा , संजय पी लोढा ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ओर जनसंपर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल से झाबुआ अधिमान्य पत्रकारों की पंजीकृत समिति के माध्यम से पत्रकारों के मकान बनाने के लिए भूमि आबंटन किये जाने की मांग की। सीएम ओर जनसंपर्क मंत्री ने पत्रकारों के आग्रह पर जल्द निर्णय लेने की बात कही। इस दौरान जिले के पत्रकार मुकेश परमार, दशरथ कट्ठा ,भूपेंद्र बृंदलिया पेटलावद से हरीश राठौर ,संजय बैरागी ,प्रकाश पडियार , सलीम खान, साबिर मंसूरी सत्तू ठाकुर ,पवन नाहर, मनोहर सोनी, प्रवीन सोनी, मनीष गिरधनी ,जावेद खान, सलीम खान ,अली अजगर बोहरा,जावेद खान, मयंक भावसार , ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की। सभी पत्रकारों से सफल आयोजन के लिये जन सम्पर्क अधिकारी वीणा रावत के प्रति आभार व्यक्त किया।

Trending