RATLAM

महालक्ष्मी जन्मोत्सव: भक्तों का लगा प्रसिद्ध मंदिरों पर तांता

Published

on

महालक्ष्मी जन्मोत्सव: भक्तों का लगा प्रसिद्ध मंदिरों पर तांता

रतलाम। शहर की प्राचीन और विश्व विख्यात महालक्ष्मी मंंदिर पर शुक्रवार की रात आरती बाद भजन संध्या का आयोजन किया गया। आंगना पधारो महारानी म्हारी शारदा भवानी…जय जय महालक्ष्मी मां जैसे एक से बढ़कर एक मातारानी के भजनों की प्रस्तुति पर फूलों की वर्षाकर भक्ति रस में सरोबार मातारानी की भक्त महिलाओं ने जमकर गरबारास किया।

मंदिर के बाहर दर्शनार्थ लम्बी-लम्बी कतार श्रद्धालुओं को लगती रही। रात्रि में धूमधाम से महालक्ष्मी का जन्मोत्सव मनाकर प्रसाद का वितरण किया। धन की देवी महालक्ष्मी का प्रकटोत्सव शुक्रवार को भक्तिभाव के साथ मनाया गया। शहर की प्राचीन चार महालक्ष्मी मंदिरों के साथ पर कालिका माता मंदिर परिसर स्थित श्रीलक्ष्मीनारायण मंदिर पर अभिषेक शृंगार दर्शन हवन-पूजन-वंदन के लिए भक्तों का सुबह से देर शाम तक तांता लगा रहा।

श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर अभिषेक-हवन
कालिका माता मंदिर स्थित श्रीलक्ष्मीनारायण मंदिर को फूलों से मनमोहक शृगार किया। पं . दीपक व्यास की उपस्थिति में भक्तों ने सुबह अभिषेक के बाद हवन कर आहुतियां प्रदान की। शाम को आरती के बाद प्रसादी का वितरण किया गया। श्रीमाली ब्राह्मण समाज की ओर से महालक्ष्मी जन्मोत्सव पर महालक्ष्मी के साथ शिवजलाभिषेक की झिलमिलाती झांकी चल समारोह निकाला, जिसमें बड़ी संख्या में समाज के महिला-पुरुष शामिल हुए।

श्रीमाली ब्राह्मण समाज ने निकाली झांकी
समाज अध्यक्ष प्रकाश व्यास के नेतृत्व में चल समारोह श्रीमालीवास स्थित श्रीमाली ब्राह्मण धर्मशाला से शुरू होकर चारों माणक चौक महालक्ष्मी, पैलेस रोड, कॉलेज रोड मठ एवं श्रीमालीवास पुनेश्वर महादेव मंदिर स्थित महालक्ष्मी पर समाजजन पहुंचकर आराधना कर आशीर्वाद प्राप्त किया। रात्रि 12 बजे श्रीश्रीमाली ब्राह्मण समाज धर्मशाला में आरती एवं प्रसादी वितरण किया।साभार दैनिक पत्रिका से-

Trending