RATLAM

बंजली में 15.26 करोड़ की लागत के इंटीग्रेटेड स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स का भूमिपूजन – विधायक श्री चेतन्य काश्यप, श्री दिलीप मकवाना एवं महापौर श्री प्रहलाद पटेल ने किया भूमि पूजन – खिलाड़ियों को मिली सौगात, विभिन्न खेलों के लिए तैयार होगा स्टेडियम

Published

on

बंजली में 15.26 करोड़ की लागत के इंटीग्रेटेड स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स का भूमिपूजन
– विधायक श्री चेतन्य काश्यप, श्री दिलीप मकवाना एवं महापौर श्री प्रहलाद पटेल ने किया भूमि पूजन
– खिलाड़ियों को मिली सौगात, विभिन्न खेलों के लिए तैयार होगा स्टेडियम
रतलाम, ।
 रतलाम के खिलाड़ियों को शनिवार को बड़ी सौगात मिली है। बंजली में 15.26 करोड़ की लागत से बनने वाले इंटीग्रेटेड स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स का भूमिपूजन विधायक श्री चेतन्य काश्यप, श्री दिलीप मकवाना एवं महापौर श्री प्रहलाद पटेल के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री श्री प्रदीप उपाध्याय, जिला उपाध्यक्ष एवं अंतराष्ट्रीय पहलवान श्री बलवंत भाटी, क्रीड़ा भारती के जिलाध्यक्ष डाॅ. गोपाल मजावदिया मंचासीन रहे। स्टेडियम के निर्माण कार्य की एजेंसी लोक निर्माण विभाग की पीआईयू रहेगी।

भूमि पूजन समारोह में विधायक श्री चेतन्य काश्यप ने कहा कि जिसके मन में खेल के प्रति लगाव है, वहीं लोग ऐसे कार्यक्रम में उपस्थित होते है। यह खुशी का अवसर है कि रतलाम में लंबे समय से सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक की मांग थी, जो अब पूरी हो रही है। इसके भीतर फुटबॉल ग्राउंड भी तैयार होगा। पास के हाॅल में अन्य खेल गतिविधियां भी होगी। स्थान की कमी के कारण प्रशासन से सामने खाली पड़ी शासकीय भूमि की मांग की है। उक्त भूमि मिलते ही अगली राशि आने पर वहां भी खेल गतिविधियों के लिए मैदान तैयार होगा। यहां हाॅकी टर्फ भी लाएंगे। यह एक शुरूआत है। ऐसे खेल मैदानों के माध्यम से रतलाम के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भेज सके यहीं कामना है।
ग्रामीण विधायक श्री दिलीप मकवाना ने कहा कि श्री काश्यप की खेलों के प्रति काफी रूचि है। यह दो दशको से रतलाम सहित अन्य जिलों में भी खेल चेतना मेले के माध्यम से खिलाड़ियों को खेल मैदान तक लाने का प्रयास करते आ रहे है। स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स के रूप में आप लोगों को खेल गतिविधियों के लिए बेहतर प्लेटफार्म मिलेगा। महापौर श्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि विधायकजी वर्षों से इस प्रयास में थे कि रतलाम नगर के खेल प्रेमियों को एक ऐसा स्टेडियम मिले जो अंतरराष्ट्रीय स्तर का हो। स्टेडियम में ट्रेक के साथ बेडमिंटन कोर्ट, टेबल टेनिस, जिम आदि खेलों की व्यवस्था होगी। विधायकजी को पूरे खेल जगत व समस्त खेल संगठनों की और से साधुवाद देता हूं कि इन्होने खिलाड़ियों की मांग को पूरा किया। भाजपा जिला महामंत्री श्री प्रदीप उपाध्याय ने कहा कि रतलाम में स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स के लिए विधायकजी लगातार प्रयास कर रहे थे। उन्होने समस्त खेल संगठनों की और से विधायक श्री काश्यप का आभार व्यक्त किया।
भूमि पूजन के अवसर पर खेल चेतना मेला सचिव मुकेश जैन, क्रीड़ा भारती सचिव अनुज शर्मा, जिला खेल अधिकारी रूचि शर्मा, खेल अधिकारी जितेंद्र धुलिया, देवेंद्र वाधवा, राजा राठौड़, भूपेंद्रसिंह राठौड़, पीयूष भाना, देवराज यादव, प्रिंस बना, अमित सिंह राजपूत, दुर्गाशंकर मोयल, राशिद खान, शाहिद हुसैन, दुर्गा डामोर, ममता सिंह के साथ पीआईयू के कार्यपालन यंत्री सचिन हरित सहित अन्य अधिकारी एवं खेल संगठन के पदाधिकारीगण, खिलाड़ी आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन खेल अधिकारी आर.सी. तिवारी और आभार जिला खेल अधिकारी रुचि शर्मा ने माना।

Trending