झाबुआ

एक संस्कारित राष्ट्रीय विचारों से ओतप्रोत माता निश्चित ही महापुरुष की जन्म दात्री होती है-श्रीमती सुरज डामोर——- विश्व मांगल्य सभा द्वारा नगर में चार सदाचार सभाओं के गठन की घोषणा की गई ।

Published

on

एक संस्कारित राष्ट्रीय विचारों से ओतप्रोत माता निश्चित ही महापुरुष की जन्म दात्री होती है-श्रीमती सुरज डामोर
विश्व मांगल्य सभा द्वारा नगर में चार सदाचार सभाओं के गठन की घोषणा की गई ।

झाबुआ । भारतीय संस्कृति में मां का बड़ा महत्व है। जितने भी वीर महापुरुषों के उदाहरण हम सबके सामने प्रस्तुत किए जाते हैं, उनके मूल में एक मां की त्याग तपस्या व संस्कार सहित लालन-पालन छिपा होता है। हमारी संताने राष्ट्रवादी-राष्ट्रीय समाज के विचार वाली  तथा संस्कारवान हों, इसके लिए एक मां का दायित्व अहम हो जाता है। विश्वमांगल्य सभा मातृ निर्माण के देव-देश कार्य में लगी हुई है। एक संस्कारित राष्ट्रीय विचारों से ओतप्रोत माता निश्चित ही महापुरुष की जन्म दात्री होती है। उक्त बात विश्व मांगल्य सभा की प्रदेश अध्यक्षा श्रीमती सुरज डामोर ने शनिवार को आयोजित सदाचार सभा की बैठक में सर्व समाज एवं संस्थाओं की महिलाओं की बैठक में व्यक्त किये ।

सदाचार सभाओं की आवश्यकताओं पर उन्होने कहा कि विश्व मांगल्य सभा का उद्देश्य  आधुनिक काल से समन्वय स्थापित कर भारत की आध्यात्मिक राष्ट्रीय पारंपरिक गृह रचना तथा  महापुरुषों को जन्म देने वाले शक्ति केंद्र के रूप  में सदाचार सभायें बने इसलिए भारत के देव, देश, धर्म कार्य से तत्वनिष्ठ प्रकल्प सांस्कृतिक ऐश्वर्य से परिपूर्ण सौभाग्यशाली तेजस्वी तथा सत्वशील माता की घर घर में निर्मिती करना है ताकि बच्चों को पुरातन एवं सनातन संस्कृति के बारे में मातायें उन्हे प्रवीण कर सकें ।
श्रीमती डामोर ने आगे कहा कि विश्व मांगल्य सभा के तहत शनिवार को सदाचार सभा का आयोजन किया जिसमें अच्छी मां की निर्मिति, संस्कारवान संतानों के निर्माण के लक्ष्य को लेकर विश्व मांगल्य सभा  पूरे देश एव ंविश्वस्तर पर कार्य कर रही है । उन्होने बताया कि शनिवार को आयोजित महिलाओं की बैठक में महत्वपूर्ण उपलब्धि यह रही कि झाबुआ नगर में चार नई सदाचार सभाओं का निर्माण कर उनकी गतिविधिया प्रारंभ होगी जिसकी घोषणा करतल ध्वनि के बीच की गई । तदनुसार एक सदाचार सभा राजपुत समाज द्वारा संचालित की जावेगी, वही दूसरी सदाचार सभा विनिता भावना द्वारा टेलर समाज की चलाई जावेगी, तीसरी सदाचार सभा पंतजलि महिला योग समिति द्वारा तथा चैथी सदाचार सभा सोनी समाज की बहिनों द्वारा चलाई जावेगी । बैठक में ये महत्वपूर्ण जानकारी उपस्थित सभी मातृशक्तियों द्वारा साझा भी की गई और अच्छी माता के निर्माण की भावना को ध्यान में रखते हुए तथा संस्कारवान बच्चों को तैयार करने के लिये विश्व मांगल्य सभा जो देश दुनिया में कार्य कर रही है, के संकल्पों को साकार करने में सभी चार सदाचार सभा की महिलाओं ने एक स्वर में अनुमोदन करते हुए अपनी अपनी सदाचार सभाओं की गतिविधियां पवन गति से प्रांरभ करने का संकल्प दुहराया ।

नगर में चार सदाचार सभाओं के निर्माण पर बधाईया देते हुए अनुरोध किया गया है कि विश्व मांगल्य सभा के संकल्पों एवं उद्देश्यों के तहत अच्छी मां की निर्मिति एवं सस्ंकारवान बच्चों के निर्माण की दिशा में कार्य कर एक अच्छी मां की भूमिका निभाने का सभी से आव्हान किया गया । श्रीमती डामोर ने नवरात्रोत्सव पर्व की सम्पूर्ण अंचलवासियों एवं मातृशक्ति को बधाईया् दी

Trending