RATLAM

दक्षिणमुखी कालिका के दरबार में प्रतिदिन प्रातः 5बजे हो रही कांकड आरती । आरती में श्रद्धालुओं का जन सैलाब -नगरवासियो से धर्मलाभ लेने की अपील की ।

Published

on

दक्षिणमुखी कालिका के दरबार में प्रतिदिन प्रातः 5बजे हो रही कांकड आरती ।
आरती में श्रद्धालुओं का जन सैलाब -नगरवासियो से धर्मलाभ लेने की अपील की ।

झाबुआ । शारदेय नवरात्री रविवार को  शहर धार्मिक उल्लास में डूबा रहा। अति प्राचित दक्षिणमुखी कालिका माता के दरबार में अलसुबह से ही भक्तों का मेला लगा रहा। माता मंदिर में  में सुबह से शुरू हुआ दर्शन का सिलसिला शाम तक चलता रहा। नित्य पूजन-पाठ के साथ विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम हुए। समाजजनों ने परंपरानुसार घर घर मे माताजी की कलश स्थापना की गई । कालिका माता मंदिर समिति के अध्यक्ष एडवोकेट राजेन्द्र प्रसाद अग्निहौत्री ने बताया कि  माता जी के मंदिर शुभ मुहूर्त में घट स्थापना की गई। तथा पूरा मंदिर माता मय दिखाई दिया । मां के दरबार में माता स्वरूपा जवारे बोए गए। लोगों ने धार्मिक रीति-रिवाज के साथ परंपरा का निर्वहन किया। प्राचीन दक्षिणेश्वरी कालिका माता मंदिर में सुबह 5 बजे कांकड़ आरती हुई जिसमें बड़ी संख्या में भक्तों ने पहुंचकर धर्मलाभ लिया।
मंदिर  समिति के सर्व श्री राजेन्द्र प्रसाद अग्निहोत्री,कांतिलाल नानावटी ,शिवनारायण जी मिस्त्री,चंदप्रकाश जायसवाल,अतीश शर्मा ,प्रदीप अरोरा,दयानंद पाटीदार,विनोद पांचाल,पिंटू शर्मा,जितेंद्र मालवी,मयूश शर्मा,लोकेश नानावटी,लोमेश नीमा,निमेष जैन द्वारा मां के दरबार में प्रतिदिन  नवरात्रोत्सव के दौरान भक्तों एवं श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ व्यापक  व्यवस्था की गई है । प्रतिदिनि प्रातः 5 बजे काकंड आरती में भक्तों का सैलाब उमड रहा है। हर कोई मां की एक झलक देखने को लालायीत दिखाई दिया । कांकड आरती के बार सभी श्रद्धालुओं को राजगिरा के हलवे की प्रसादी का वितरण किया जारहा है । मंदिर समिति ने नगर की धर्मप्राण जनता से नवरात्री के अवसर पर प्रतिदिन 5 बजे होने वाली कांकड आरती में सपरिवार पधारने का अनुरोध किया है।

Trending