झाबुआ

कांग्रेस के पंजे को मिलेगी करारी हार, एमपी चुनेगा भाजपा बार-बार….. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी

Published

on


झाबुआ । मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा लगातार तूफानी चुनावी रैलियों में जुटी हुई है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झाबुआ पहुंचे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र मध्य प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी। साथ ही उन्होंने दावा किया है कि इस बार फिर कांग्रेस की करारी हार मिलने वाली है। मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा लगातार तूफानी चुनावी रैलियों में जुटी हुई है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झाबुआ पहुंचे । यहां पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हम सब मिलकर मध्य प्रदेश का विकास करेंगे और राज्य में समृद्धि लाएंगे।
कांग्रेस टक्कर में ही नहीं
अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, मैं पूरे मध्य प्रदेश में देख रहा हूं और साफ नजर आ रहा है कि जनता जनार्दन की गारंटी है, कमल खिलने वाला है। कांग्रेस इस चुनाव में कहीं टक्कर में ही नहीं नजर नहीं आ रही है। इसलिए कांग्रेस मध्य प्रदेश में बहुत बड़ी शर्मनाक हार की तरफ बढ़ रही है। 17 नवंबर को मध्य प्रदेश के लोग विकास को चुनेंगे, भाजपा को चुनेंगे। कांग्रेस के पंजे को मिलेगी करारी हार, एमपी चुनेगा भाजपा बार-बार।


कांग्रेस पर जमकर किया हमला
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस ने हमेशा आदिवासी समाज को केवल वोट बैंक के रूप में ही देखा है। जबकि डबल इंजन सरकार ने, हर प्रकार से आदिवासी समाज का जीवन बदलने के लिए निरंतर काम किया है। जब तक कांग्रेस सत्ता में थी, तब तक आदिवासी क्षेत्रों से, पिछड़े क्षेत्रों से केवल भुखमरी की खबरें आती थीं, कुपोषित बच्चों की तस्वीरें आती थीं। कांग्रेस के नेता गरीबों की झोपड़ी में जाकर फोटो खिचवाते थे, उनकी गरीबी व बेहाली दिखाते थे और एक बार उनकी तस्वीर चमक गई तो गरीबों को भूल जाते थे। ये ड्रामा नाना ने भी किया, दादी ने भी किया और पिता ने भी किया।
पीएम मोदी ने कहा, जिन बच्चों को कांग्रेस के राज में सही पोषण नसीब नहीं था, वो बच्चे कांग्रेस नेताओं की तस्वीरें सजाने के काम आते थे। इस तरह की मानसिकता रखने वाली कांग्रेस, क्या कभी गरीब का, आदिवासी का भला कर सकती थी? इसी सोच के साथ हमारे आदिवासी भाई-बहन दशकों तक हाशिये पर थे। गरीब आदिवासियों के साथ हो रहा ये अन्याय, अगर जारी रहता तो भारत कभी आगे नहीं बढ़ सकता था।
अगले पांच साल तक जारी रहेगी मुफ्त राशन योजना
मुफ्त राशन योजना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ष्भाजपा ने वंचितों को वरीयता दी। जो समाज के आखिरी छोर पर छूटे हुए थे, हमने उन्हें सर्वोच्च प्राथमिकता दी। जिन्हें कभी किसी ने नहीं पूछा था, उन्हें मोदी ने पूछा है। गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजनाश् दिसंबर में खत्म हो रही है, लेकिन मैंने संकल्प लिया है, इस योजना को आने वाले 5 साल के लिए और जारी रखा जाएगा, ताकि आपके घर का चूल्हा जलता रहे। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने दशकों तक केंद्र में सरकारें चलाईं हैं, लेकिन कांग्रेस न तो सिंचाई की पर्याप्त योजना बना पाई और न ही पीने का पानी सुलभ कर पाई। यहां भाजपा सरकार ने मां नर्मदा का पानी अनेक क्षेत्रों में पहुंचाया है। नर्मदा झाबुआ, पेटलावद, थांदला, सरदारपुर, सूक्ष्म सिंचाई परियोजना पर तेज गति से काम चल रहा है।
इसके पूर्व प्रधानमंत्री श्री मोदी का स्वागत सांसद भाषण सांसद गुमानसिंह डामोर ने दिया । इसके पूर्व सांसद गुमानसिंह डामोर एवं जिला भाजपाध्यक्ष प्रवीण सुराणा ने प्रधानमंत्री श्री मोदी को तीर कमान एवं झुलडी दुपट्टे से स्वागत किया । मंच पर थांदला भाजपा प्रत्याशी कलसिंह भाबोर , पेटलावद विस प्रत्याशी सुश्री निर्मला भूरिया, झाबुआ विस प्रत्याशी भानु भूरिया,, जोबट प्रत्याशी श्री विशाल रावत आदि उपस्क्थित थे जिन्हाने श्री मोदीजी का स्वागत किया ।

Trending