RATLAM

1 साल पहले मौत अब आत्मा लेने पहुंचे लोग, पढ़ें हैरान करने वाली खबर

Published

on

1 साल पहले मौत अब आत्मा लेने पहुंचे लोग, पढ़ें हैरान करने वाली खबर

अस्पताल के बाहर तलवारें लहराते-ढोल नगाड़े बजाते लोगों को देखकर सकते में आ गए मरीज व परिजन…

इंसान की सांसें थमते ही आत्मा शरीर छोड़ देती है…ये बात सभी जानते हैं लेकिन इसके बावजूद अंधविश्वास में जकड़े लोग इस तरह की हरकतें करती हैं जिन्हें देखकर हैरानी होती है। ऐसा ही एक मामला रतलाम में उस वक्त सामने आया जब एक साल पहले मरने वाले युवक की आत्मा लेने के लिए कुछ लोग तलवारें लहराते हुए ढोल नगाड़ों के साथ सरकारी अस्पाल पहुंच गए। हैरानी की बात तो ये है कि करीब एक घंटे तक सरकारी अस्पताल में ये ड्रामा चलता रहा लेकिन किसी ने भी अंधविश्वास के इस खेल को रोकने की कोशिश नहीं की।
आत्मा लेने अस्पताल पहुंचे लोग

मामला बुधवार दोपहर का है। सरकारी अस्पताल में सबकुछ सामान्य था लेकिन इसी दौरान एक दर्जन से ज्यादा लोग अस्पताल में आए। ढोल-नगाड़े बजाए और तलवार लहराकर अपने परिवार के एक साल पहले मृत व्यक्ति की आत्मा को ले जाने का अंधविश्वास का खेल शुरु कर दिया। करीब एक घंटे तक ये ड्रामा चला जिससे अस्पताल में भर्ती दूसरे मरीज परेशान तो हुए ही साथ ही डर के कारण सहमे भी रहे।

मूक दर्शक बने रहे अस्पताल के अधिकारी-कर्मचारी
हैरानी की बात तो ये है कि अस्पताल में हो रहे अंधविश्वास के इस खेल को देखकर अस्पताल के अधिकारी और कर्मचारी भी मूक दर्शक बने रहे। किसी ने भी अंधविश्वास को रोकने की कोशिश नहीं की। आपको ये बात जानकर और भी हैरानी होगी कि लोग बताते हैं कि यहां अस्पताल में इस तरह का ये पहला वाक्या नहीं है इससे पहले भी कई बार इस तरह की घटनाएं यहां हो चुकी हैं।

Trending