RATLAM

सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना न सिर्फ सामाजिक जिम्मेदारी है बल्कि प्रत्येक व्यक्ति की व्यक्तिगत जिम्मेदारी भी है -एस.पी श्री राकेश खाका । सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए सभी लोग पूर्ण रूप से प्रयास करें,- डी.एस.पी श्री अनिल राय। सड़क सुरक्षा माह के उपलक्ष्य में विशाल रैली का आयोजन हुआ ।

Published

on

सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना न सिर्फ सामाजिक जिम्मेदारी है बल्कि प्रत्येक व्यक्ति की व्यक्तिगत जिम्मेदारी भी है -एस.पी श्री राकेश खाका ।
सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए सभी लोग पूर्ण रूप से प्रयास करें,- डी.एस.पी श्री अनिल राय।
सड़क सुरक्षा माह के उपलक्ष्य में विशाल रैली का आयोजन हुआ ।


रतलाम । श्री चैतन्य टेक्नो विद्यालय, डेलनपुर रतलाम के सौजन्य से शुक्रवार को सड़क सुरक्षा माह के उपलक्ष्य में विशाल रैली का आयोजन किया गया । इस रैली में  मुख्य अतिथि एडिशनल एस.पी श्री राकेश खाका, डी.एस.पी श्री अनिल राय, ट्रैफिक सूबेदार श्री परमार ने छात्रों का मार्गदर्शन और उत्साहवर्धन करते हुए अपना अमूल्य समय निकालकर अपनी सहभागिता निभाई। इस अवसर पर एसपी श्री खाका ने संबोधित करते हुए कहा कि जिले में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में अधिकतर युवाओं की मृत्यु यातायात नियमों का पालन नहीं करने, तेज गति से वाहन चलाने के कारण होती है। सड़क सुरक्षा नियमों की जागरूकता न सिर्फ युवाओं में बल्कि आमजन में प्रचारित-प्रसारित की जाए, ताकि सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली जान व माल की हानि से बचा जा सकें। सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना न सिर्फ सामाजिक जिम्मेदारी है बल्कि प्रत्येक व्यक्ति की व्यक्तिगत जिम्मेदारी भी है। सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति आमजन में जागरूकता लाकर ही सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकती है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएसपी जिंदल ने कहा कि सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए सभी लोग पूर्ण रूप से प्रयास करें, हमेशा ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए गाड़ी चलाएं कभी भी शराब पीकर गाड़ी न चलाएं। वही पुलिसकर्मियों द्वारा जागरूकता रैली में प्रतिभाग कर आम जनमानस को यातायात नियमों के प्रति जागरुक करते हुए वाहन चलाते समय सीट बेल्ट-हेल्मेट का प्रयोग करने व वाहन पर निर्धारित संख्या से अधिक सवारी न बैठाने, निर्धारित गति सीमा में ही वाहन चलाने और वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करने, शराब पीकर वाहन न चलाने और अन्य लोगों को भी इनका पालन करने के लिये प्रोत्साहित करने की अपील भी की ।


विद्यालय प्राचार्य श्रीमती विजिया रवि,श्रीमती रामादेवी, जोनल कोर्डिनेटर श्रीधर एवं समस्त शिक्षकगणों के निर्देशन में छात्रों को सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन हेतु महत्वपूर्ण निर्देशन देते हुए आभार प्रकट किया। छात्रों ने विभिन्न प्रकार के पोस्टर बनाकर बड़े ही उत्साहपूर्वक इस रैली में अपनी सहभागिता निभाई और अपने विद्यालय के गौरव को प्रकाशमान किया

Trending