RATLAM

श्री कैलाश डामोर विश्व हिंदू महासंघ के अध्यक्ष बनाये गये । इसका मूल उद्देश्य हिंदुओं की रक्षा और उनके हितों के लिए सदा संघर्षशील रहना है- लोकेश मिश्रा ।

Published

on

श्री कैलाश डामोर विश्व हिंदू महासंघ के अध्यक्ष बनाये गये ।
इसका मूल उद्देश्य हिंदुओं की रक्षा और उनके हितों के लिए सदा संघर्षशील रहना है- लोकेश मिश्रा ।

झाबुआ । विश्व हिन्दू महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष,गोरखपुर के मठाधिश एवं उत्तरप्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी महन्त श्री आदित्यनाथ जी के आशीर्वाद,महामंडलेश्वर महंत योगी लोकेशनाथ उर्फ लोकेश मिश्रा की अनुसंशा पर राष्ट्रीय धर्माचार्य एवं विश्व हिंदू महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजनाथ योगी जी द्वारा श्री कैलाश डामोर को विश्व हिन्दू महासंघ का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया । श्री कैलाश डामोर निवासी ग्राम गढ़वाड़ा, जिला झाबुआ तत्कालीन स्थिति में श्री सद्गुरु गौशाला  जिला झाबुआ के अध्यक्ष हैं और गांव की सेवा में सतत सलग्न रहते हैं वे कई प्रकार कीे सामाजिक गतिविधियों के साथ ही गौ एवं जीवसेवा के सेवा का कार्य करते रहे हैं साथ ही वे ग्राम गड़वाड़ा के तडवी भी है। उक्त जानकारी देते हुए लोकेश मिश्रा प्रदेश संगठन मंत्री विश्व हिंदू महासंघ एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विश्व हिंदू महासंघ ने बताया कि विश्व हिंदू महासंघ दुनिया का सबसे बड़ा संगठन है। यह संगठन गैर राजनीतिक है। इसका मूल उद्देश्य हिंदुओं की रक्षा और उनके हितों के लिए सदा संघर्षशील रहना है। संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की सरकार सभी वर्गों के के लिए काम कर रही है।उन्होने बताया कि संगठन के उद्देश्य और लक्ष्य कुछ इस तरह तय किए गए है जिसके तहत हिंदू समाज को मजबूत करना, हिंदू जीवन दर्शन और आध्यात्म की रक्षा, संवंर्धन और प्रचार विदेशों में रहनेवाले हिंदुओं से तालमेल रखना, हिंदू और हिंदुत्व की रक्षा के लिए उन्हें संगठित करना और मदद करना मुख्य है ।


आदिवासी प्रधान जिले में भी सनातन संस्कृति एवं हिन्दूजागरण के साथ ही एकता बनाये रखने के लिये विश्व हिन्दु महांसघ की स्थापना की जाकर इसके अध्यक्ष का दायित्व श्री कैलाश  डामोर को सौपा गया है । इस अवसर पर नवनियुक्त अध्यक्ष कैलाश डामोर का आत्मीय स्वागत किया गया । श्री डामोर ने भी संकल्प दुहराया है कि उन्हे सौपे गये सभी कार्यो की कसौटी पर वे  खरा उतरेगें तथा हिन्दु महासंघ की अलख गा्रम गा्रम तक पहूंचाने में अपनी भूमिका का निर्वाह करेगें । इस अवसर पर जिले भर से उन्हे बधाईया प्राप्त हो रही है ।

Trending