RATLAM

चुनाव में जीत के लिए फकीर से खाई चप्पलें, फिर भी कांग्रेस के पारस सकलेचा 60 हजार वोटों से हारे,

Published

on

चुनाव में जीत के लिए फकीर से खाई चप्पलें, फिर भी कांग्रेस के पारस सकलेचा 60 हजार वोटों से हारे,

उम्मीद यह थी कि चप्पल मार दुआ का कुछ असर होगा, लेकिन सकलेचा बुरी तरह चुनाव हार गए। समर्थकों ने ही फकीर द्वारा चप्पल मारने का वीडियो वायरल किया था।

  1. इस विधानसभा चुनाव में चेतन्य काश्यप ने सकलेचा को 60708 वोटों के अंतर से हराया।
  2. पारस सकलेचा 2008 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधायक का चुनाव जीते थे।
  3. 2013 के विधानसभा चुनाव में तो उनकी जमानत जब्त हो गई थी। इस बार कांग्रेस ने टिकट दिया था।

, रतलाम। चुनाव में जीत के लिए प्रत्याशी किसी भी हद तक चले जाते हैं। ऐसा ही एक वाक्या रतलाम शहर विधानसभा का रहा। यहां कांग्रेस प्रत्याशी पारस सकलेचा ने मतदान के एक दिन पहले जावरा रोड क्षेत्र में सड़कों पर घूमने वाले एक मुस्लिम फकीर से चप्पल मार दुआ ली। उम्मीद यह थी कि इसका कुछ असर होगा, लेकिन सकलेचा बुरी तरह चुनाव हार गए। सकलेचा के समर्थकों ने ही फकीर द्वारा चप्पल मारने का वीडियो वायरल किया था।सकलेचा 2008 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधायक का चुनाव जीते थे और 2013 में उनकी जमानत जब्त हो गई थी। 2023 में वे कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में मैदान में आए, लेकिन भाजपा के चेतन्य काश्यप ने उन्हें 60708 वोटों के बड़े अंतर से हरा दिया।

नई चप्पल लेकर पहुंचे थे सकलेचा

दरअसल, जावरा रोड पर घूमने वाले फकीर कमाल रजा के बारे में लोगों को मानना है कि अगर वे किसी को चप्पल मारकर आशीर्वाद दे दें तो मार खाने वाले की इच्छा पूरी हो जाती है। इसी वजह से सकलेचा अपने समर्थकों के साथ नई चप्पलें लेकर फकीर के पास गए।

समर्थकों ने ही वायरल किया वीडियो

चप्पल हाथ में लेने के बाद फकीर ने सकलेचा के मुंह, हाथ, पीठ पर कई बार मारी। इसका वीडियो भी सकलेचा समर्थकों ने बनाया और मतदान से पहले इसे वाट्सएप पर वायरल भी किया। उन्हें आशा थी कि इस वीडियो से भी माहौल उनके पक्ष में बनेगा, लेकिन हुआ उल्टा। अब इसी वीडियो को शेयर कर लोग सकलेचा को ट्रोल भी कर रहे हैं।(नईदुनिया से साभार)

Trending