RATLAM

सर्व समाज के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में क्रांतिकारी की संज्ञा से नवाजे गए सुखदेव सिंह गोगामेडी  ।

Published

on

सर्व समाज के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में क्रांतिकारी की संज्ञा से नवाजे गए सुखदेव सिंह गोगामेडी  ।

झाबुआ । सामाजिक महासंघ झाबुआ के तत्वाधान में झाबुआ शहर के सर्व समाज द्वारा राष्ट्रीय करणी सेना के दिवंगत अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी को पुष्पांजलि एवं कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।इस अवसर पर सर्व समाज के प्रतिनिधियों ने गोगामेडी को क्रांतिकारी की संज्ञा देते हुए उन्हें सामाजिक समरसता का प्रतीक भी बताया शनिवार को स्थानीय पैलेस गार्डन पर सामाजिक महासंघ के आह्वान पर बड़ी संख्या में सर्व समाज के प्रतिनिधि उपस्थित हुए सभी ने मिलकर स्वर्गीय सुखदेव सिंह गोगामेडी को श्रद्धांजलि अर्पित की ।
इस अवसर पर सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने कहा कि स्व.सुखदेव सिंह गोगामेडी जन-जन में समाज हित के कारण जाने जाते थे उनके क्रांतिकारी विचार ही हमारे प्रेरणा है,।श्री राठौर ने बताया कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राजस्थान में राजपूतों के नेता थे। राजपूतों में उनका खासा सम्मान था और युवाओं के पसंदीदा थे। वह लंबे समय तक राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े रहे थे। बाद में करणी सेना में कुछ विवाद होने के बाद गोगामेड़ी ने राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नाम से अपना अलग संगठन बना लिया था। तब से वह ही इस संगठन के अध्यक्ष थे।उनके जाने से एक शून्य पैदा हो गया है । पंडित गणेश उपाध्याय ने कहा कि उन्होंने ब्राह्मण और जैन लोगों की रक्षा के लिए तलवार भी उठाने का आव्हान किया था जिसे सभी और काफी सराहा गया था। राजपूत समाज के अध्यक्ष भेरूसिंह सोलंकी ने श्री गोगामेड़ी की जीवन परिचय का विस्तृत ब्योरा पेश किया ।
सामाजिक कार्यकर्ता अंबरिश भावसार ने गोगामेडी को सामाजिक समरसता एवं धर्म जागरण का प्रतीक बताया। उर्स कमेटी की ओर से सयदूबाबा ने स्वर्गीय श्री गोगामेडी को श्रद्धांजलि अर्पित की । संस्कार भारती की भारती सोनी ने कहा कि सुखदेवसिंह जी सभी का काम करने वाले राष्ट्रीय हीरो थे। भाजपा जिला खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बिट्टू सिंगार ने समाज को जागृत होकर स्वर्गीय सुखदेवसिंह जी के पद चिन्हों पर चलने का आव्हान किया । पटेलिया समाज के अध्यक्ष रूपसिंह खपेड ने सुखदेव सिंह जी को सर्व समाज का व्यक्तित्व बताया। गोपाल सिंह चैहान ने गोगामेड़ी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला ।
यह समाजजन रहे उपस्थित’
श्रद्धांजलि कार्यक्रम में झाबुआ शहर के विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लेकर स्वर्गीय श्री सुखदेव सिंह गोगामेडी को श्रद्धांजलि अर्पित की । इस कार्यक्रम में श्वेतांबर जैन समाज, राजपूत समाज, ब्राह्मण समाज, नीमा समाज, आदिवासी समाज, पटेलिया समाज, सेन समाज, रजत समाज, वाल्मीकि समाज,दर्जी समाज, पालीवाल समाज, कायस्थ समाज, महाराष्ट्रीयन समाज, बंजारा समाज, स्वर्णकार समाज, माहेश्वरी समाज, स्थानक जैन समाज, दिगंबर जैन समाज, भावसार समाज, पटेल समाज, गवली समाज, गडूलिया घटुलिया समाज, पांचाल समाज, कृष्णा प्रणामी समाज, भगत समाज, मुस्लिम समाज , बिहारी समाज, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ,करनी सेना,मेवाड़ा कलाल समाज, पद्मवंशी राठौर तेली समाज के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में उपस्थित थे ।
महिलाओं ने लिया बड़ी संख्या में हिस्सा’
श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम में झाबुआ की महिला शक्ति भी बड़े रूप में उपस्थित थी । विभिन्न समाज एवं संगठनों की मातृशक्ति ने कार्यक्रम में उपस्थित होकर स्वर्गीय श्री गोगामेडी को श्रद्धांजलि अर्पित की । जिसमें कुंता सोनी, भारती सोनी, रागिनी राठौर , चेतना चैहान, अर्चना राठौर, शीतल जादौन ,मीना पवार, भारती राठौर, दीपिका चैहान ,अनीता जाखड़, हरिप्रिया निगम ,वंदना व्यास, कल्पना सिसोदिया रेखा राठौड़ ,मनीषा राठौर,नीतू सिकरवार,मुख्य रूप से उपस्थित थी ।

Trending