झाबुआ

परमार्थ का कोई कार्य छोटा नहीं होता, यशवंत भंडारी- पुण्य सम्राट के जन्मोत्सव पर बच्चों को उनीवस्त्र एवं नयी पोषाके भेंट की ।

Published

on

परमार्थ का कोई कार्य छोटा नहीं होता, यशवंत भंडारी-
पुण्य सम्राट के जन्मोत्सव पर बच्चों को उनीवस्त्र एवं नयी पोषाके भेंट की ।

झाबुआ ।  वे सब व्यक्ति बहुत ही पुण्यशाली एवं भाग्यशाली होते है जो निरंतर परमार्थ के सेवा कार्यों में लगें रहते है, परमार्थ का कोई भी कार्य कभी छोटा नहीं होता है, बस हमारे मन के भाव श्रेष्ठ होना चाहिए । उक्त उदगार  समीपस्थ ग्राम अंतरवेलिया के श्रद्धांनंद आश्रम में आयोजित मिलन समारोह में विघ्नहरा चेरेटिबल ट्रस्ट के अध्यक्ष यशवंत भंडारी ने मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किये। श्री भंडारी ने कहा कि यदि हम अच्छे कार्य के लिए एक कदम आगे बढ़ायेगे तो लोग चार कदम बढ़ेगे। अतः हमें एक कदम आगे बढ़ने के प्रयास करना चाहिए। श्रद्धानंद आश्रम हमारी वैदिक संस्कृति की धरोहर ह,ै यहां से जो ज्ञान एवं संस्कार बच्चों को प्राप्त होते है वे भावी राष्ट्र के निर्माण के मील के पत्थर होते है। उन्होने उपस्थित सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों को आव्हान किया कि आप सब इस आश्रम के चहुंमुखी विकास के लिये तन मन धन से सहयोग करें।श्री भंडारी ने मानव सेवा को माधव सेवा निरूपित करते हुए कहा कि जीवन में मानव सेवा सबसे बड़ी सेवा है। इस सेवा से कष्ट दूर होते हैं। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को यह सेवा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मानव सेवा कर्म है। साथ ही यह जिम्मेदारी भी है। प्रत्येक मनुष्य को यह सेवा कर्म की तरह करनी चाहिए। कहा कि जो व्यक्ति निःस्वार्थ भाव से दूसरों की सेवा करता है उसके कष्ट अपने आप दूर हो जाते हैं।

 
इस अवसर पर ग्राम मईडी उमरादरा आश्रम के संत श्री संत महाराज ने भी आशीर्वचन प्रदान करते हुए अपनी और से पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। समिति के अध्यक्ष खेमचंद आर्य ने आश्रम को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने हेतु जन जागरण करने का विषय रखा ।
मिलन समारोह में डा. कालूसिंग बेहरा, रुमाल खराड़ी, युसूफ भारती, धर्मा तड़वी, निर्भय कटारा आदि सदस्यों ने भी समिति द्वारा संचालित आश्रम के सफल संचालन हेतु महत्वपूर्ण सुझाव प्रस्तुत किये ।
बच्चों को उनी एवं नये वस्त्र भेंट किये
विघ्नहरा ट्रस्ट के मिडिया प्रभारी रिंकू रुनवाल ने बताया कि मिलन समारोह के अवसर पर ट्रस्ट अध्यक्ष यशवंत भंडारी की और से पुण्य सम्राट श्री जयंत सेन सुरिश्वर जी म. सा. के 88वें जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में आश्रम में अध्ययनरत सभी बच्चों के ठंड से बचने के उनी कान टोपी के साथ पहिनने के लिये नये परिधान उपस्थित अतिथियों ने भेंट किये जिसे पाकर बच्चे खुशी से झूम उठे ।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में आश्रम के विद्यार्थियों ने उपस्थित सभी अतिथियों को पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया तथा ओम तथा गायत्री मंत्र का सामूहिक जाप के साथ ,कविता, कहानी आदि की प्रस्तुति दी, जिसे देखकर अतिथियों ने हर्ष व्यक्त किया।
मिलन समारोह का संचालन आश्रम के संचालन प.आयरेन्द्र कुमार वैदिक ने किया। आभार दयानन्द आश्रम थांदला के मनोज गोस्वामी ने माना। मिलन समारोह में वेलसींग भूरिया सरपंच प्रतिनिधि, श्रीमती मनीषा वैदिक, विद्या भारती, अमलापाल, दौला मड़िया सहित आश्रम से जुड़े कई सदस्य उपस्थित थे ।

Trending