झाबुआ

सीसीबी के असिस्टेंट ब्रांच मेनेजर मनीष बैरागी ने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में किया जमा

Published

on

सीसीबी बैंक की उदयगढ़ शाखा ने ग्राहकों को घर पहुंच सेवा की शुरू

झाबुआ। नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) से रोकथाम (बचाव) के लिए हर कोई व्यक्ति एवं संस्थाएं अपने-अपने स्तर पर प्रयास कर रहीं है। इसी बीच शहर के राधाकृष्ण मार्ग निवासी मनीष बैरागी ने कोराना संक्रमित मरीजों की सहायतार्थ अपने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करवाया है। वे जिला सहकारी केंद्रीय बैंक झाबुआ (पीली कोठी) में असिस्टेंट ब्रांच मेनेजर के पद पर पदस्थ है। इसके साथ ही बैंक की उदयगढ़ शाखा ने कोरोना वायरस से रोकथाम के बीच क्षेत्र में बैंक से जुड़े ग्राहकों के लिए घर पहुंच सेवा भी शुरू की है।
मनीष बैरागी ने बताया कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचाव के लिए आज पूरे देश की जनता को जागरूकता एवं एकुजटता का परिचय देना होगा। जो व्यक्ति इस बिमारी के शिकार हो गए है, उनकी आर्थिक मदद करना भी हम सभी का दायित्व है। हमे मानव सेवा माधव सेवा के मंत्र को साकार करना होगा, इसके लिए उन्होंने बैंक से मिलने वाले मासिक वेतन में से एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में ई-पेमेंट के माध्यम से जमा करवाया है। बूंद-बूंद से ही घड़ा भरता है। साथ ही उन्होंने लोगो को भी प्रेरित करते हुए कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति मप्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की मद्द करना चाहता है, तो मुख्यमंत्री राहत कोष में राशि जमा करवा सकता है। इसके अतिरिक्त श्री बैरागी बैंक में आने वाले ग्राहकों को बेंक में प्रवेश से पूर्व सेनेटाईजर से उनके हाथ भी धुलवा रहे है एवं आवश्यक सावधानियां रखने की समझाईश दी जा रहीं है।

घर पहुंचकर सेवा की शुरू
श्री बैरागी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि इसी क्रम में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की उदयगढ़ (कनास) शाखा द्वारा लॉक डाउन के दौरान यदि किसी उदयगढ़ शाखा खाता धारक को राशि जमा करना या निकालने की आवश्यकता हो तो वह शाखा के अधिक्रृत मोबाईल नंबर 79700-04015 राधेयाम बारिया, 79700-04045 मनीष बैरागी,, 79700-04100 श्रीमती गजरी रावत, 79700-04068 तेजबहादुरसिंह, 79700-04070 मगनसिंह चौहान से संपर्क कर सकता है।

ग्राहकों को इन नंबर पर कॉल कर बताना होगा या इस नंबर पर व्हाट्स-एप भी कर सकते है। जिसके बाद बैंक से अधिकृत दो व्यक्ति राजकुमार राठौर, एवं चंदनसिंह पंवार संबंधित ग्राहक के घर पहुंचकर बैंक से संबंधित सुविधाएं निःशुल्क उपलब्ध करवाएंगे। यह सेवा लॉकडाउन के दौरान सुबह 10 से दोपहर 2 बजे के बीच उपलब्ध रहेगी।

Trending