RATLAM

प्राण प्रतिष्ठा: 22 जनवरी को दिन भर होंगे यहा आयोजन~~

Published

on

प्राण प्रतिष्ठा: 22 जनवरी को दिन भर होंगे यहा आयोजन~~
रतलाम। अयोध्या में श्रीराम प्रभु के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव 22 जनवरी 2024 को सम्पन्न होना है, भारत ही नहीं पूरे विश्व में आयोजित उल्लास के क्षण को रतलाम का सर्व समाज भी उल्लास व उमंग के साथ दीपोत्सव के रूप में मनाए। इस विषय को लेकर नगर के सर्व समाज की बैठक श्री गुरुनानक भवन संत कंवर राम कॉलोनी पर सामाजिक सद्भाव समिति की ओर से रखी गई।
इस मौके पर 1 से 15 जनवरी तक सिलसिले वार होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी गई, जिसमें घरों पर घर-घर पीले चावल और पत्रक वितरित किए जाएंगे। ज्यादा से ज्यादा प्रभातफेरी निकाली जाए, हर घर पर भगवा पताका फहराई जाए। 22 जनवरी के दिन अपने मोहल्ले के मंदिरों में दिनभर कार्यक्रम आयोजित कर दोपहर को मंदिर का सीधा प्रसारण भी सभी को दिखाए जाए एवं ह उत्सव दिवाली की तरह मनाया जाए ।
ये रहे मंचासीन
बैठक में विनोद करमचंदानी ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आत्मानंद सरस्वती महाराज दंडी स्वामी मठ, देव स्वरूपानंद महाराज अखंड ज्ञान आश्रम, सुरेंद्र सुरेका जिला संघचालक, विजेंद्र गोठी रतलाम विभाग के विभाग प्रचारक, नंदराम पाटीदार जिला सदभाव विभाग, मंचासीन रहे।
प्राण प्रतिष्ठा भव्य रूप में मनेगी
शुरुआत में सामूहिक गान हुआ। इसके बाद अतिथियों ने अयोध्या से श्रीराम प्रभु के द्वार से लाए गए कलश व चित्र पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। संतों ने 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को भव्य रूप में रतलाम में मनाने का आग्रह कर संकल्प दिलाया। राममयी हुई बैठक में आभार भारतीय सिंधु सभा के जय टेकचंदानी ने माना। (Dainik Patrika se  Sabhar )

Trending