अलीराजपुर

अलीराजपुर – कलेक्टर डाॅ . अभय अरविंद बेडेकर एवं पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास के निर्देश पर जिलेभर मे चला चेकिंग अभियान , गैस एजेंसियो , पटाखा विक्रेता , बसों एवं लोडिंग वाहनों की जांच की गई ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

फोटो

अलीराजपुर – आज जिलेभर में गैस एजेन्सीयों की आकस्मिक जांच अभियान हुआ। उक्त जांच में गैस एजेन्सीयों के गैस गोदामों में स्टाॅक की जांच की गई गैस गोदामों की सुरक्षा संबंधित एवं सुरक्षा उपकरणों की उपलब्धता की जांच की गई। खाद्य अधिकारी एवं निरीक्षकों ने गेैस गोदामों का निरीक्षण् किया। उक्त निरीक्षण के दौरान घरेलू गैस का उपयोग व्यवसायिक उपयोग पर ना हो इसके लिए जिलेभर में विशेष जांच अभियान प्रारंभ किया गया है। कलेक्टर डाॅ. बेडेकर एवं पुलिस अधीक्षक श्री व्यास ने निर्देश दिए है कि जिले में कही भी घरेलू गैस की रिफीलिंग आदि का कार्य करने वाले पर सख्त कार्यवाही की जाए। कलेक्टर डाॅ. बेडेकर ने निर्देश दिए है कि सुरक्षा प्रबंधों से किसी भी स्तर पर कोताही बरदाश्त नहीं की जाएगी ।

जिले में स्थित पटाखा विक्रेताओं के पटाखा विक्रय स्थल एवं पटाखा गोदामों के निरीक्षण का अभियान प्रारंभ किया गया। निर्देशानुसार पटाखों के सुरक्षित भंडारण एवं सुरक्षा संबंधित मानकों का पालन सुनिश्चित करने संबंधित जांच के तहत समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देश दिए गए है। प्राप्त निर्देशानुसार पटाखा भंडारण हेतु तय मानकों और सुरक्षा उपकरणों की उपलब्धता अनिवार्य रूप से सुनिश्चित हो।कलेक्टर डाॅ. बेडेकर एवं पुलिस अधीक्षक श्री व्यास ने निर्देश दिए है कि सुरक्षा संबंधित प्रबंध अनिवार्य रूप से सुनिश्चित हो। तय दिशा निर्देशों का पालन नहीं करने वालों पर तत्काल कडी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए ।

जिले में ओव्हर लोडिंग वाहनों एवं बसों की जांच अभियान प्रारंभ हुआ। बसों के दस्तावेज, परमिट, परिवहन संबंधित दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने हेतु आवश्यक जांच अभियान प्रारंभ हुआ। अनुविभागीय  अधिकारी राजस्व अलीराजपुर श्री तपीस पांडे  के नेतृत्व में राजस्व एवं पुलिस बल द्वारा वाहनों की जांच की गई। जिलेभर में राजस्व अधिकारीगण ने वाहनों की जांच की।वाहनों पर लगे केरियल हटाने की कार्रवाई करते हुए चालकों को आवश्यक समझाइश दी गई। चालकों को परिवहन नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित वाहन संचालन संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। साथ ही समझाइश दी गई कि जानकारी देने के बावजूद वाहन चालक अथवा संचालक क्षमता से अधिक सवारी बैठाकर वाहन का संचालन करेंगे तो उन पर कार्रवाई की गई। उल्लेखनीय है कि जिले में सुरक्षित परिवहन व्यवस्था को सुदृढ करने के लिए जिलेभर में विशेष अभियान प्रारंभ किया जाकर वाहन चालकों एवं संचालकों को समझाईश और आवश्यक जानकारी दी जा रही है ।

Trending