झाबुआ

झाबुआ शहर को भगवामय बनाने की पहल में लगा सामाजिक महासंघ’ । ’5000 भगवा ध्वज वितरण अभियान की शुरुआत 5 जनवरी से’ ।

Published

on

झाबुआ शहर को भगवामय बनाने की पहल में लगा सामाजिक महासंघ’ ।
’5000 भगवा ध्वज वितरण अभियान की शुरुआत 5 जनवरी से’ ।
झाबुआ–
आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे देश भर में हर्ष उल्लास का माहौल तैयार हो गया है । इस बात को ध्यान में रखते हुए झाबुआ शहर में विभिन्न संगठन अपने-अपने स्तर पर कार्यक्रम करने की योजना बना रहे हैं ।
सर्व समाज के प्रतिनिधियों का द्वारा बनाया गया सामाजिक महासंघ भी इस कार्य में तेजी से जुड़ गया है । पूरे झाबुआ शहर को भागवा ध्वजों से भगवामय बनाने के लिए की पहल शुरू कर दी गई है। सामाजिक महासंघ झाबुआ पूरे शहर में 5000 भगवा ध्वज निशुल्क वितरित करेगा जिसके लिए बाकायदा समिति भी बना ली गई है । इस अभियान की शुरुआत 5 जनवरी को स्थानीय पैलेस गार्डन पर आयोजित धर्म जागरण एवं संस्कार की पाठशाला में उपस्थित सैकड़ो नन्हे मुन्ने बच्चों के कर कमल से की जाएगी ।
जानकारी देते हुए सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरज सिंह राठौर एवं महासचिव उमंग सक्सेना ने बताया कि ध्वज वितरण अभियान की पूरी कार्य योजना तैयार कर ली गई है । इसके लिए प्रभारी भी नियुक्त किये जा रहे हैं । झाबुआ शहर के लगभग 50 सामाजिक लोगों को इसका दायित्व दिया जा रहा है।  बाकायदा 20 बाय 30 का भगवा ध्वज लकड़ी में पूर्णतह कंप्लीट करके इसके वितरण की योजना बनाई जा रही है ताकि वह हवा धूप और पानी से इस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।  इसको लगाने के तरीके भी वितरण के पूर्व सभी को बताए जाएंगे साथ ही प्रभारी भी इस बात की पूरी जानकारी रखकर उसे अलग-अलग घरों में लगवा पाएंगे।
सामाजिक महासंघ के अशोक शर्मा एवं हरीशलाला शाह आम्रपाली ने बताया कि झाबुआ शहर के 5000 घरों में भगवा ध्वज लगाने के लिए दो मुख्य प्रभारी के रूप में बंटू भदोरिया एवं आशीष चतुर्वेदी को नियुक्त किया गया है, व योजना बनाकर शहर में यह ध्वज वितरित की कार्यवाही को संपादित करेंगे एवं इसका पूरा ध्यान भी रखा जाएगा कि भगवा ध्वज सही लग पा रहे हैं या नहीं साथ ही इसके लिए 50 लोगों की टीम इन दोनों के नेतृत्व में शहर के अन्य स्थानों पर भागवा पताका लगाने के लिए बनाई गई है।
ध्वज वितरण प्रभारी आशीष चतुर्वेदी एवं ओम बंटू भदोरिया ने बताया कि ध्वज वितरण की तैयारीया शुरू हो गई है । 5 जनवरी से अलग-अलग बस्तियां एवं शहर के प्रमुख कॉलोनी, चैराहो एवं मार्गो पर कार्यकर्ताओं के माध्यम से ध्वज वितरित कर उन्हें लगाए जाने की कार्य योजना बना ली गई है ध्वज को सही तरीके से लगाने के लिए विशेष प्रकार का प्रशिक्षण देकर कार्यकर्ताओं को पूरी जानकारी से अवगत कराया जा रहा है। 5000 ध्वजों में लकड़ी पहनाकर व पिनीग करके उन्हें मजबूती प्रदान की जा रही है ।
सामाजिक महासंघ झाबुआ के राधेश्याम परमार एवं योगेंद्र सोनी ने बताया कि सामाजिक महासंघ द्वारा इंदौर से 5000 भागवा ध्वज बुला लिए गए हैं।  तथा उन्हें पूर्ण करने का कार्य जारी है इसके लिए बाकायदा झाबुआ शहर एवं ग्रामीण कार्यकर्ता इसकी तैयारी में लगे हुए हैं।  ध्वज के साथ लकड़ी एवं उसे सील बंद किया जा रहा है ताकि ना तो वह हवा में फटे ना वह पानी में गले और किसी भी कारण से उसको नष्ट होने से बचाया जा सके ।
ध्वज वितरण कार्यक्रम में इनका रहेगा विशेष सहयोग
सामाजिक महासंघ के मनोज सोनी एवं कमलेश पटेल ने बताया कि ध्वज वितरण कार्यक्रम के लिए दो प्रमुख प्रभारी आशीष चतुर्वेदी एवं बंटू भदोरिया को नियुक्त किया गया है । साथ ही उनके सहयोग के लिए पी डी रायपुरिया, डा के के त्रिवेदी ,राजेंद्र टेलर, जगदीश ट्रेलर ,भेरू सिंह चैहान भेरू सिंह सोलंकी, पुरुषोत्तम ताम्रकार, मधुसूदन शर्मा, रमेश शर्मा ,सुशील सिसोदिया सुनील चैहान ,हार्दिक अरोड़ा अजय रामावत, राजेश शाह, कोमल सिंह कुशवाह, रतन सिंह राठौर,अजय सिंह पवार, रविराज सिंह राठौर भारती सोनी, शीतल जादौन , रितू सोडानी कुंता सोनी , चंचला सोनी, सावित्री बारिया, चेतना चैहान ,भारती राठौर, रुक्मणी वर्मा सहित अनेक लोगों को इसका दायित्व सोपा गया है।

Trending