झाबुआ

महावीर बस्ती में ढोल,नगाड़े लेकर निमंत्रण, अक्षत पोटली, भगवा ध्वज एवं प्रभु राम का फोटो विपरीत करने निकले महिला पुरुष बच्चे ।

Published

on

महावीर बस्ती में ढोल,नगाड़े लेकर निमंत्रण,
अक्षत पोटली, भगवा ध्वज एवं प्रभु राम का फोटो विपरीत करने निकले महिला पुरुष बच्चे ।


झाबुआ
। आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम विशाल स्तर पर आयोजित किया जा रहा है, जिसके लिए पूरे देश भर में उत्साह का माहौल निर्मित हो गया है। इस आयोजन को लेकर झाबुआ में अनेक संगठन अपने-अपने स्तर पर  अनेक आयोजन भी आयोजित करने की योजना बना रहे हैं। इसी कड़ी में झाबुआ के सामाजिक महासंघ ने शहर को भगवा रंग में रंगने की मंशा से 5000 भगवा ध्वज निःशुल्क वितरण करने की योजना पर काम शुरू कर दिया है । रविवार 7 जनवरी को महावीर बस्ती में ढोल-धमाके के साथ नाचते गाते महिला, पुरुष ,बच्चे रास्ते में आने वाले सभी घरों में भगवा ध्वज, अक्षत पोटली, निमंत्रण कार्ड एवं प्रभु श्री राम का फोटो वितरित कर रहे थे। राधाकृष्ण मार्ग स्थित बिहारी मंदिर के पास प्रातः 11.00 बजे से महावीर बस्ती के सदस्यों का जुटना शुरू हो गया था । सभी महिला पुरुष भारत माता की जय ,वंदे मातरम, जय जय सियाराम के नारे लगाते हुए नेहरू मार्ग, राधा कृष्ण मार्ग, तुलसी गली ,मेन बाजार, थांदला गेट, रूनवाल बाजार आदि स्थानों पर आने वाले हिंदू परिवारों को निमंत्रण ,अक्षत पोटली, ध्वज एवं फोटो प्रदान कर रहे थे ।


इस अवसर पर ढोल की थाप पर नन्हे मुन्ने बच्चे बड़े बुजुर्ग एवं महिलाएं काफी उत्साहित नजर आ रही थी । सभी नृत्य करते हुए बाजार में चल रहे थे और माहौल को धर्म एवं राममय बना रहे थे । इस अवसर पर प्रमोद सोनी, अजय सोनी, निखिल त्रिवेदी हर्षित चैहान मनीष बैरागी, गोपाल नीमा, गोपाल सोनी, हनी नीमा ,अंजना सोनी, दीपा सोनी, वर्षा सोनी, कुसुम सोनी, ममता सोनी, शीतल भाभी, कान्हा सोनी, नन्ही फौजी के रूप में हार्दिक सोनी, संस्कृति सोनी, हितेषी, नैवेदया युग एवं कान्हा के अलावा बड़ी संख्या में गणमान्य लोग हाथ ठेला लेकर यह सभी चीजे वितरण करने के लिए निकले थे ।
सामाजिक महासंघ झाबुआ द्वारा 5000 घरों में भगवा ध्वज लगाने की योजना बनाई गई है । इसके लिए बाकायदा आशीष चतुर्वेदी एवं ओम बंटू भदोरिया को इसका प्रभारी बनाया गया है । शहर में चैराहों, कॉलोनी में यदि किसी को भी भगवा ध्वज की आवश्यकता पड़ेगी तो निशुल्क रूप से यह उन्हें वितरित किए जाएंगे ।

 
सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरज सिंह राठौर एवं सचिव उमंग सक्सेना ने बताया कि इंदौर से 5000 भगवा ध्वज 20 बाय 30 इंच के मंगवाए गए हैं, साथ ही उन्हें लकड़ी में पिरोकर वह तार के माध्यम से मजबूती प्रदान करके पूरी तरह योजनाबद्ध तरीके से इसे वितरित किए जा रहे हैं। शहर को भगवामय बनाने का प्रयास सामाजिक महासंघ के सभी साथी मिलकर कर रहे हैं । ध्वज वितरण प्रभारी आशीष चतुर्वेदी एवं ओम बंटू भदोरिया ने बताया कि झाबुआ शहर की विभिन्न बस्तियों, चैराहो,मार्गो एवं छोटी-छोटी गलियों के लिए प्रभारी बनाए जा रहे हैं । तथा वह प्रभारी उनकी निगरानी में यह ध्वज सभी घरों में लगाएंगे। भगवाध्वज लगाने के लिए टीम को प्रशिक्षण भी दिया गया है ,जो यह ध्वज सही तरीके से लगा सकेंगे । इसके लिए ध्वज के साथ लकड़ी संलग्न करके उसे मजबूती प्रदान करते हुए रस्सी भी लोगों को प्रदान की जा रही है उसके लगाने के तरीके भी लोगों को बताए जा रहे है ।

Trending